कोल्ड बाक्स में नहीं, हाथों में कोरोना वैक्सीन

जेएनएन बागपत। कोरोना की वैक्सीन की पहले ही कमी चल रही है ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 11:54 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 11:54 PM (IST)
कोल्ड बाक्स में नहीं, हाथों में कोरोना वैक्सीन
कोल्ड बाक्स में नहीं, हाथों में कोरोना वैक्सीन

जेएनएन, बागपत। कोरोना की वैक्सीन की पहले ही कमी चल रही है, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी लापरवाही बरत रहे है। वैक्सीन वेन से कोरोना वैक्सीन को कोल्ड बाक्स के बजाए हाथों में लेकर कोल्डचेन रूम में ले जा रहे है।

कोरोना का प्रकोप इतना है कि हर कोई वैक्सीनेशन करवाना चाहता है। लोगों की बढ़ रही डिमांड के कारण शॉट हो गई है। ऐसे हालातों में बड़ौत में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी लापरवाही बरत रहे है। जब वैक्सीन वैन कोरोना वैक्सीन लेकर सीएचसी बड़ौत पहुंचती है, तो कर्मचारी कोल्ड बाक्स में वैक्सीन लेने नहीं आते है। वैन से हाथों में वैक्सीन लेकर जाते है। सवाल यह है कि वैक्सीन हाथ से छूटकर गिर गई ,तो इसका जिम्मेदार कौन होगा। गर्मी का मौसम है, तो खराब होने का भी खतरा है। कोल्ड चेन की व्यवस्था को ध्वस्त किया जा रहा है। यह हाल केवल बड़ौत सीएचसी पर हो रहा है। ऐस हालत में ये लापरवाही आम जन को ही भुगतनी पड़ेगी। सीएमओ डा. आरके टंडन ने कहा कि ये कर्मचारी की लापरवाही है। अधीक्षक को निर्देशित कर सुरक्षा के साथ वैक्सीन को रखने के लिए निर्देशित किया जाएगा।

ट्रैक्टर-ट्राली पर आर्य

समाज ने किया यज्ञ

अग्रवाल मंडी टटीरी: रविवार को आर्य समाज ने कस्बे में ट्रैक्टर-ट्राली पर यज्ञ का आयोजन किया। कस्बे के विभिन्न मार्गों से मंत्रोच्चारण करते हुए यज्ञ में लोगों ने आहुतियां दी। कार्यक्रम आयोजक आर्य समाज के प्रधान अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि करोना महामारी का प्रभाव कम करने के लिए यज्ञ किया गया। मनोज आर्य एडवोकेट ने कहा कि यज्ञ संसार का सर्वप्रथम सैनिटाइजर है। इससे वातावरण में ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ती है और वायरस का खात्मा होता है। भारत में प्राचीन काल से ही यज्ञ की व्यवस्था है। आर्य समाज के मंत्री संदीप आर्य, कोषाध्यक्ष मनोज कुमार आर्य, आर्य भूषण, प्रहलाद सिंह, दुर्गेश राजपूत, सुनील कुमार, नीरज राजपूत आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी