कोरोना टीकाकरण करवाने वालों की बढ़ रही तादाद

क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:55 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:55 PM (IST)
कोरोना टीकाकरण करवाने वालों की बढ़ रही तादाद
कोरोना टीकाकरण करवाने वालों की बढ़ रही तादाद

बागपत, जेएनएन। क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण किया गया। इस दौरान 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले तथा दूसरी बीमारी से ग्रसित 45 वर्ष से अधिक उम्र के मरीजों को टीका लगाया गया।

सीएचसी अधीक्षक डा. विजय कुमार ने बताया कि बड़ौत के अलावा टीकरी, बिनौली और छपरौली सीएचसी पर टीकाकरण किया गया। इस दौरान लोगों ने उत्साहपूर्वक टीकाकरण कराया। टीकरी सीएचसी पर ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक प्रवीण कुमार ने बताया कि कोरोना टीकाकरण के लिए तीन कमरों की व्यवस्था कराई गई, जिनमें प्रतीक्षालय कक्ष, टीकाकरण कक्ष व आबजर्वेशन कक्ष बनाए गए। टीकाकरण के बाद किसी भी व्यक्ति को कोई दिक्कत नहीं हुई है। इस मौके पर रोशन, आंचल, सुचेता, इंदु आदि एएनएम मौजूद रही।

उधर, छपरौली सीएचसी पर सीएचसी अधीक्षक डा. अरविद मलिक व डा. विजेंद्र सिंह की देखरेख में एएनएम नीतू सिंह व सीएचसी नंगला पर डा. चक्रेश की देखरेख में टीकाकरण किया गया। सीएससी अधीक्षक डा. अरविद मलिक ने बताया कि टीकाकरण कराने वालों को दूसरी डोज एक अप्रैल को दी जाएगी। टीकाकरण टीम में बेबी सोम, नीतू, सोनम, बबीता खोखर, अंजू खोखर, रवि कुमार, वीर प्रताप चौहान, विवेक कुमार, कुसुमलता, बबीता आदि शामिल रहे। 25 बुजुर्गों ने पीएचसी पर लगवाई कोरोना वैक्सीन

शासन के आदेशानुसार पीएचसी पर 25 बुजुर्गों ने कोरोना का निशुल्क टीका लगवाया। वहीं 100 से अधिक कर्मचारियों ने कोरोना की दूसरी डोज भी लगवाई। आज भी कोरोना के टीके लगाए जाएंगे।

शासन ने 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को निशुल्क कोरोना का टीका लगाए जाने के निर्देश दिए हैं। गुरुवार को रेलवे रोड स्थित पीएचसी पर 25 बुजुर्गों ने टीकाकरण कराया। किसी भी वृद्ध पर टीका का कोई दुष्प्रभाव नहीं दिखा। ये वह वृद्ध थे, जो गंभीर बीमारी से ग्रस्त थे। वहीं पीएचसी पर फ्रंट लाइन पर रहे 100 से अधिक कर्मचारियों ने कोरोना की दूसरी डोज लगवाई। इसके अलावा टीकाकरण की पहली डोज नहीं लगवाने वाले 20 कर्मचारियों ने भी टीका लगवाया। ब्लाक के एक गांव में महीना बाद एक कोरोना पॉजिटीव मरीज मिला। स्वास्थ्य कर्मचारियों ने युवक को होम क्वारंटाइन कर नियमों का पालन करने की हिदायत दी है।

chat bot
आपका साथी