197 बुजुर्ग और बीमार लोगों ने लगवाया कोरोना का टीका

तीसरे चरण में 60 साल से ऊपर और 45 वर्ष से ऊपर के लोग जो बीमारियों से ग्रस्त हैं उन्हें टीका लगाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:13 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:13 PM (IST)
197 बुजुर्ग और बीमार लोगों ने लगवाया कोरोना का टीका
197 बुजुर्ग और बीमार लोगों ने लगवाया कोरोना का टीका

बागपत, जेएनएन। तीसरे चरण में 60 साल से ऊपर और 45 वर्ष से ऊपर के लोग जो बीमारियों से ग्रस्त हैं, उन्हें टीकाकरण किया गया। तीन केंद्र बनाए गए थे। 100-100 का लक्ष्य रखा गया था, जिसके सापेक्ष 197 लाभार्थियों को टीका लगाया गया। प्राइवेट में शुल्क देने के बाद बुजुर्ग और बीमार लोगों को टीका लगा है। वैक्सीन से किसी को परेशानी नहीं हुई है। बुखार के लिए पैरासिटामाल टेबलेट दी गई।

सोमवार से तीसरे चरण का टीकाकरण शुरू हो गया है। उम्र के हिसाब से टीका लगाया गया। उन्हें 28 दिन बाद दूसरी डोज दी जाएगी। जिला अस्पताल में 27 महिला, 50 पुरुष, बड़ौत सीएचसी में 29 महिला, 46 पुरुष और आस्था अस्पताल में 18 महिला और 27 पुरुषों को टीका लगा। तीनों केंद्रों पर 197 लोगों को टीका लगाया गया।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी एसीएमओ डा. दीपा सिंह ने बताया कि तीसरे चरण का टीकाकरण आरंभ हो गया है। किसी भी बुजुर्ग या बीमार दवा से कोई परेशानी नहीं हुई है। बुखार आना या हाथ में दर्द होना तो स्वाभाविक है। अब आगे का टीकाकरण शासन के दिशा निर्देशन में किया जाएगा।

----------

प्राइवेट हास्पिटल को

150 रुपेय में मिलेगी दवा

प्राइवेट अस्पताल को 150 रुपये की दर से दवा मुहैया कराई जा रही है। आस्था के अस्पताल ने दवा ली है। प्रबंध तंत्र ने आयुष्मान भारत योजना के तहत खोले गए खाते से दवा का भुगतान कर दिया है और उसकी रसीद स्वास्थ्य विभाग को दे दी गई है। यहां पर 45 लोगों को टीका लगा है। 250 रुपये के हिसाब से लाभार्थियों ने ्रशुल्क अदा किया।

----------

सिघावली अहीर के वृद्धाश्रम के 40 बुजुर्गों को लगा टीका

समाज कल्याण विभाग की ओर से सिघावली अहीर में संचालित वृद्धाश्रम के 40 वृद्धों का जिला अस्पताल में टीका कारण हुआ है। आश्रम की अधीक्षिका करुणा सिंह और प्रभारी जितेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि सभी बुजुर्गों में टीकाकारण के लिए उत्साह रहा। मुकेश कुमार,संदीप मलिक, अमित नरवाल, अश्वनी चौधरी का टीकाकरण में सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी