बड़ौत-बिनौली सीएचसी पर 391 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण

तहसील क्षेत्र की बड़ौत और बिनौली सीएचसी पर दूसरे चरण का टीकाकरण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 08:43 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 08:43 PM (IST)
बड़ौत-बिनौली सीएचसी पर 391 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण
बड़ौत-बिनौली सीएचसी पर 391 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण

बागपत, जेएनएन। तहसील क्षेत्र की बड़ौत और बिनौली सीएचसी पर दूसरे चरण का टीकाकरण किया गया। दोनों केंद्रों पर लक्षित 404 में से 391 स्वास्थ्यकर्मियों का वैक्सीनेशन किया गया।

शुक्रवार को सीएचसी पर कोरोना से बचाव के लिए दूसरे चरण का टीकाकरण किया गया। कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए बूथ-ए पर पहला टीका एएनएम अंजू तथा बूथ बी पर पहला टीका ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक सचिन मलिक को लगाया गया। एसीएमओ डा. भुजवीर सिंह ने दोनों को बधाई दी। टीकाकरण के बाद वेटिग रूम में उनका आधे घंटे तक आब्जर्वेशन किया गया। इसके बाद क्रमवार टीका लगाने का कार्य शुरू हुआ। हालांकि निर्धारित समय में पंजीकृत 200 में से 195 स्वास्थ्यकर्मियों का ही टीकाकरण हो पाया। बड़ौत सीएचसी पर पहले चरण के शेष रह गए आठ स्वास्थ्यकर्मियों को भी टीका लगाया गया। उधर, सीएचसी बिनौली पर आशा, आंगनवाड़ी सहित 196 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए गए। कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एमएम भदोरिया, सीएचसी अधीक्षक डॉ. अतुल बंसल, कोर एडरा डीएमसी फसीउर्रहमान की देखरेख में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुये शुरू हुआ। सबसे पहले टीका सीएचसी पर तैनात गोटका निवासी ब्लॉक कार्यक्रम प्रबंधक प्रवीन कुमार व कोल्ड चैन हैंडलर अजीत धामा को दिया गया। कोरोना वैक्सीन टीकाकरण में डा. गुरुचरण सिंह, बीएमसी विनोद कुमार, डब्ल्यूएचओ मनिटर सतेंद्र, अंकित, प्रमोद, पुष्पेंद्र, सुनीता जैन, कमलेश, राजबाला का पूर्ण सहयोग रहा। बड़ौत सीएचसी अधीक्षक ने भी लगवाया टीका

बड़ौत सीएचसी अधीक्षक डा. विजय कुमार ने भी कोरोना का टीकाकरण कराया। इस मौके पर उन्होंने बताया कि कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित है, जिसे बिना किसी भ्रांति और डर के हर किसी को लगवाना चाहिए ताकि कोविड-19 के प्रति उनके शरीर में प्रतिरोधक क्षमता विकसित हो सके।

खुशकिस्मती से कम नहीं सबसे पहले कोरोना वैक्सीन लगवाना

शुक्रवार को सीएचसी बड़ौत के बूथ ए पर सबसे पहला कोरोना का टीका लगवाने वाली एएनएम अंजु और बूथ बी पर टीकाकरण कराने वाले सचिन मलिक ने बताया कि टीकाकरण के बाद उन्हें कोई परेशानी महसूस नहीं हुई। आधे घंटे तक आब्जर्वेशन में रखने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। दोनों स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि दूसरे चरण में सबसे पहले वैक्सीन लगवाना बेहद गर्व और खुशी की बात है। वैक्सीन लगवाने को लेकर पहले भी मन किसी भी प्रकार का कोई संदेह नहीं था और टीका लगवाने के बाद भी किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुइ। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि बिना किसी भय के सभी को कोरोना वैक्सीनेशन कराना चाहिए। यह हमारे देश की खुशकिस्मती है कि यहां बहुत जल्दी और निशुल्क टीकाकरण की सुविधा मुहैया हुई है। यह केंद्र सरकार की सराहनीय पहल हैं, जिसका सबको लाभ उठाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी