सब्जी विक्रेताओं, रेहड़-पटरी वालों के नमूने लेकर जांच को भेजे

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से चलाए जा रहे फोकस सैंपलिंग किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:22 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:22 PM (IST)
सब्जी विक्रेताओं, रेहड़-पटरी वालों के नमूने लेकर जांच को भेजे
सब्जी विक्रेताओं, रेहड़-पटरी वालों के नमूने लेकर जांच को भेजे

बागपत, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से चलाए जा रहे फोकस सैंपलिग अभियान के तहत बुधवार को सब्जी विक्रेताओं, रेहड़-पटरी वालों के नमूने लेकर जांच को भेजे गए।

सीएचसी अधीक्षक डा. विजय कुमार ने बताया कि अभियान के दौरान एंटीजन जांच के लिए 401 नमूने तथा आरटी-पीसीआर जांच के लिए 203 नमूने लिए गए। अभियान के दौरान जांच टीम ने लोगों से आह्वान किया कि तापमान गिरने के चलते कोरोना के सक्रिय होने की आशंका अधिक होती है। कोरोना संक्रमण एक बार फिर से बढ़ने लगा है। ऐसे में इसे फैलने से रोकने के लिए शासन ने जो गाइड लाइन जारी की है, उसका पालन करें। प्रतिदिन गुनगुना पानी पीएं। कुछ-कुछ देर पर साबुन से हाथ धोते रहें। भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में जाने से बचें। घर से निकलने के दौरान मास्क जरूर लगाएं। समय-समय पर खुद को सैनिटाइज करते रहें। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने ग्राम्य विकास संस्थान पर बैठक कर कर्मचारियों को कोरोना के प्रति जागरूक किया। ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक सचिन मलिक ने बताया कि अभियान 30 नवंबर तक चलेगा। साप्ताहिक बाजार में नहीं हो रहा कोरोना नियमों का पालन

रटौल गांव में लगने वाले साप्ताहिक बाजार में खरीदारों की भीड़ रही। पुलिस से सख्त नहीं होने से ग्रामीणों में रोष है। दिल्ली में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। वहीं, दिल्ली और केंद्र सरकार कोरोना को लेकर सख्त है। लेकिन रटौल गांव मे हर बुधवार को साप्ताहिक बाजार लगता है। लाकडाउन के चलते यह बाजार बंद हो गया था, लेकिन पिछले ढाई माह से यह बाजार फिर शुरू कर दिया गया है। साप्ताहिक बाजार मे भीड़ देखकर ग्रामीणों को फिर कोरोना का डर सताने लगा है, लेकिन साप्ताहिक बाजार मे दुकान लगाने दुकानदारों और ग्राहकों मे इसका डर नही है। दुकानदार बगैर मास्क के सामान बेच रहे है। वही ग्राहक भी बगैर मास्क के नजर आये। ग्रामीणों ने रटौल चौकी पुलिस के प्रति भी रोष व्यक्त किया है।

chat bot
आपका साथी