दो तस्वीर : एक में बचाव और दूसरी में लापरवाही, कैसे रुकेगी महामारी

शहर में कोरोना महामारी से जुड़ी लोगों की दो तस्वीरें सामने आ रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 10:33 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 10:33 PM (IST)
दो तस्वीर : एक में बचाव और दूसरी में लापरवाही, कैसे रुकेगी महामारी
दो तस्वीर : एक में बचाव और दूसरी में लापरवाही, कैसे रुकेगी महामारी

बागपत, जेएनएन। शहर में कोरोना महामारी से जुड़ी लोगों की दो तस्वीरें सामने आ रही हैं। एक में वे लोग हैं, जो इस महामारी से बचाव करते दिखाई दे रहे हैं, ऐसे लोगों की संख्या कम है। वहीं दूसरे वे लोग हैं, जो महामारी को लेकर अभी भी लापरवाह दिखाई दे रहे हैं, ऐसे लोगों की संख्या बहुतायत में हैं। सवाल यह है कि ऐसे में यह महामारी कैसे रुकेगी।

सरकारी कार्यालयों में हुई कोरोना की जांच

शहर में शुक्रवार को सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की कोरोना की जांच की गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कर्मचारियों के नमूने लिए। एसडीएम दुर्गेश कुमार मिश्र ने बताया कि तहसील, ब्लाक समेत जितने भी कार्यालय हैं, सभी में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची थी और जांच की गई है। अभी उन्हें रिपोर्ट नहीं मिल सकी है। एसडीएम ने बताया कि सरकारी कार्यालयों में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि कोरोना गाइड लाइन का पालन करें। बाजारों की भीड़ बढ़ा सकती है महामारी

कोरोना से बचाव को जागरूक अभियान चलाए जा रहे हैं। सख्ती कर लोगों के मुंह पर मास्क लगवाए जा रहे हैं और ऐसा न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी हो रही है, लेकिन उसके बावजूद लोग न तो शारीरिक दूरी का पालन करने को तैयार हैं और न ही चेहरे पर मास्क लगाने को। शुक्रवार को शहर के ऊन मार्केट में लोग शासन की गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाते नजर आए। इस दौरान गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का दंभ भरने वाली पुलिस भी दूर-दूर तक नजर नहीं आई।

chat bot
आपका साथी