कोरोना अभी कम नहीं है..क्यों जान के दुश्मन बन रहे हो साहब

कोरोना का खतरा अभी टला नहीं बल्कि कोरोना का वायरस लोगों के बीच में है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 09:22 PM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 09:22 PM (IST)
कोरोना अभी कम नहीं है..क्यों जान के दुश्मन बन रहे हो साहब
कोरोना अभी कम नहीं है..क्यों जान के दुश्मन बन रहे हो साहब

बागपत, जेएनएन। कोरोना का खतरा अभी टला नहीं, बल्कि कोरोना का वायरस लोगों के बीच में है। इसका खात्मा तभी संभव होगा जब चेन टूटेगी। चेन को तोड़ने के लिए लोगों को घरों में रहने के लिए एक मुहिम चलानी होगी। हर व्यक्ति को घर में रहने का संकल्प लेना होगा।

बाजारों में उमड़ रही भीड़ कोरोना का खत्मा तो नहीं कर रही, लेकिन वायरस फैलाने का माध्यम बन रही है। मुंह और नाक पर मास्क लगा नहीं होता। मास्क से मुंह ही ढक कर लोग बाजार में निकल पड़ते हैं। कुछ तो ठोड़ी पर ही मास्क लगाकर वायरस को शरीर में लाने के लिए निमंत्रण दें रहे है। लापरवाही चरम पर पहुंच गई है।

फल हो या सब्जी की दुकान या फिर हाथ ठेला चारों ओर से घेरकर लोग खरीदारी करते है। शारीरिक दूरी का पालन नहीं करते। ऐसा हाल सभी बाजार और गली-मोहल्ले का हाल है। दुकानदारों को भी जागरूक होने की जरूरत है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने कहा कि मास्क का सही इस्तेमाल करें, क्योंकि यह ही कोरोना की लड़ाई में सबसे बड़ा हथियार है। शारीरिक दूरी का पालन बेहद जरूरी है।

कोरोना को हराने के लिए स्वास्थ्य केंद्रों पर च ला सफाई अभियान

डीएम राज कमल यादव के निर्देश पर स्वास्थ्य केंद्रों पर सफाई और सैनिाटइज कराने का अभियान चला। जिला पंचायत राज अधिकारी कुमार अमरेंद्र ने बताया कि बागपत, बड़ौत, खेकड़ा क्षेत्र की सात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, 22 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और 200 स्वास्थ्य उप केंद्रों पर सफाई कराई। अधिकांश केंद्रों को सैनिटाइज कराया ताकि कोरोना को हराया जा सके। गांवों को फिर सैनिटाइज कराया जाएगा। ग्रामीणों से कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील की। टांडा में निगरानी समिति की बैठक

कोरोना को हराने के लिए टांडा गांव में निगरानी समिति की बैठक हुई। प्रधान नवाजिश खान ने बताया कि डाक्टर जावेद अली, डा. अजिमा खान, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा और राशन डीलर आदि ने टांडा गांव को कोरोना मुक्त बनाने का संकल्प लिया।

chat bot
आपका साथी