लापरवाही नहीं होने दे रही कोरोना को कम

कोरोना महामारी में लापरवाही संक्रमण को फैला रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 08:54 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:54 PM (IST)
लापरवाही नहीं होने दे रही कोरोना को कम
लापरवाही नहीं होने दे रही कोरोना को कम

बागपत, जेएनएन। कोरोना महामारी में लापरवाही संक्रमण को फैला रही है। बाजारों के हालात देख ऐसा नहीं लग रहा है कि ये लोग कोरोना को कम होने देंगे। यह समझ नहीं आ रहा है कि लोग मास्क लगाने में क्यों परहेज कर रहे हैं और शारीरिक दूरी क्यों नहीं अपना रहे हैं। प्रशासन की ओर से अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है।

लाकडाउन में शहर के कई मोहल्ले ऐसे हैं, जहां परिदों की आवाज बिल्कुल साफ सुनाई दे रही है। घरों में बच्चों के खेलने और रोने की आवाज सुनाई देती है, लेकिन गली या मोहल्ले में कोई बाहर नहीं निकलता है। जरूरत पड़ने पर ही कुछ लोग बाहर आते हैं। इसके विपरीत पुराना कस्बे में सड़कों पर काफी संख्या में लोग नजर आते हैं। मोहल्ले के हालत तो काबू से बाहर हैं। बाजारों में अभी भी यहां सुधार नहीं है। कोई भी जागरूक होता नजर नहीं आ रहा है। चेहरे पर मास्क लगाना मुनासिब नहीं समझ रहे हैं। शारीरिक दूरी का पालन तो कोई कर ही नहीं रहा है। यह हाल दुकानदारों का भी है। वह भी चेहरे पर मास्क नहीं लगाते हैं। अगर मास्क लगाते भी हैं तो वह ठोढ़ी पर होता है।

दुकानों पर सुरक्षा के इंतजाम नहीं हैं। प्रशासन के अधिकारियों ने भी यहां कोई निरीक्षण करना मुनासिब नहीं समझा है। स्वास्थ्य केंद्रों पर भी नजर डालते हैं तो यहां भी हालत ऐसी ही है। कोई बीमार के पास खड़ा है, तो कोई तीमारदार आपस में गुफ्तगू करते देखे जा सकते हैं। इन लोगों को समझाया नहीं जा रहा है। अफसर यह जानने को तैयार नहीं है कि कोरोना इतना तेजी से फैल क्यों रहा है। उसकी तह तक नहीं जाया जा रहा है।

सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि चाहे बाजार हो या स्वास्थ्य केंद्र सभी जगह लोगों को भी नियमों का पालन करना चाहिए। हर जगह प्रशासन नहीं जा सकता है। सभी को यह समझना चाहिए कि यह संक्रमण किसी को भी चपेट में ले सकता है।

chat bot
आपका साथी