अंगदपुर में घूम रहे पाजिटिव, संक्रमण फैलने की आशंका

कोविड-19 का संक्रमण गांवों में तेजी से फैल रहा है और पाजिटिव मरीज भी मिले।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:22 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:22 PM (IST)
अंगदपुर में घूम रहे पाजिटिव, संक्रमण फैलने की आशंका
अंगदपुर में घूम रहे पाजिटिव, संक्रमण फैलने की आशंका

बागपत, जेएनएन। कोविड-19 का संक्रमण गांवों में तेजी से फैल रहा है और पाजिटिव मरीज भी मिल रहे हैं, जिन्हें स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होम आइसोलेट भी कर दिया है, लेकिन अंगदपुर गांव में लापरवाही देखिए कि पांच में से चार कोरोना पाजिटिव गांव में बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं लोगों से मिल जुल रहे हैं, जबकि अन्य लोगों को यह नहीं पता है कि इनकी रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आ चुकी है। यह हाल तो तब है, जबकि 13 दिनों में सात लोगों की मौत गांव में हो चुकी है।

हाल ही घर-घर सर्वे में कराने के बाद बीमार लोगों के टेस्ट कराए जा रहे हैं, जिनमें अंगदपुर गांव में पांच लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पांचों लोगों को होम आइसोलेट कर दिया था तथा दरवाजे पर होम आइसोलेशन से संबंधित चेतावनी भरा पंपलेट भी चस्पा कर दिया था। पांचों मरीजों को सलाह दी गई थी कि वे घरों से बाहर न निकले और स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपचार का पालन करे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ एक महिला को चार कोरोना पाजिटिव लोग घरों से बाहर गलियों में घूम रहे हैं लोगों से मिलजुल रहे हैं। दूसरे लोगों को यह नहीं पता है कि इनकी रिपोर्ट पाजिटिव आ चुकी है। लापरवाही की हद तो तब है कि इस गांव में पिछले 13 दिनों में सात लोगों की मौत कोरोना और दूसरी बीमारियों से हो चुकी है।

एएनएम रेखा ने बताया कि गांव में एलाउंस कराकर बताया है कि कोई भी कोरोना पाजिटिव घरों से बाहर न निकले, अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सीएचसी अधीक्षक डाक्टर विजय कुमार ने बताया कि ऐसे लोग यदि घरों पर नहीं रुकते तो ग्रामीण 112 नंबर पर काल कर इनके बारे में जानकारी दी, जिसके बाद इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी