कोरोना को हराने के लिए अफसरों से मिलकर काम करेंगे जनप्रतिनिधि

कोरोना को हराने के लिए मेरठ मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह ने अधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों से बात की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 12:30 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 12:30 AM (IST)
कोरोना को हराने के लिए अफसरों से मिलकर काम करेंगे जनप्रतिनिधि
कोरोना को हराने के लिए अफसरों से मिलकर काम करेंगे जनप्रतिनिधि

बागपत, जेएनएन। कोरोना को हराने के लिए मेरठ मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह ने अधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों की वर्चुअल बैठक में कोरोना संक्रमितों को चिन्हित करने के लिए सर्विलांस का काम तेज करने पर जोर दिया। कोरोना संक्रमितों को आक्सीजन, उपचार और दवा उपलब्ध कराने तथा वायरस फैलने से रोकने की तैयारी को लेकर मंथन किया गया।

मंडलायुक्त ने सांसद डा. सत्यपाल सिंह, बागपत विधायक योगेश धामा, बड़ौत विधायक केपी मलिक और छपरौली विधायक सहेंद्र सिंह रमाला व डीएम राज कमल यादव के साथ वर्चुअल बैठक की। बैठक में कोरोना संक्रमितों को अस्पताल में आक्सीजन युक्त बेड, आइसीयू बेड, आक्सीजन सिलेंडर, बागपत में आक्सीजन प्लांट लगवाने, लाकडाउन का पालन कराने, जनता को संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करने आदि बिदुओं पर मंथन किया गया।

मंडलायुक्त ने निगरानी समितियों को सक्रिय करने, गांवों में सफाई कराकर उन्हें सैनिटाइज कराने, कोविड कमांड कंट्रोल रूम को 24 घंटे सक्रिय रखने तथा औद्योगिक इकाईयों को संचालित रखने पर जोर दिया। जनप्रतिनिधियों ने कोरोना से आम जन को बचाने को हर संभव मदद करने की बात कही।

डीएम राज कमल यादव ने कहा कि अफसरान और जनप्रतिनिधि मिलकर कोरोना को हराने के लिए काम करेंगे। रिकार्ड 371 लोगों ने कोरोना को दी मात, 165 संक्रमित

कई दिनों से लोगों को कोरोना से ज्यादा संक्रमित होने और मौत की खबर सुनने को मिल रही थी। सोमवार का दिन राहत पहुंचाने वाला रहा। जिले में 371 लोगों ने कोरोना को मात दी। वहीं संक्रमित भी हुए, लेकिन अब एक्टिव केस घट गए हैं। इसके अलावा एक मरीज की मौत हो गई।

कोरोना का प्रकोप तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। कई दिनों से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही थी। मरीज डिस्चार्ज भी हो रहे थे, लेकिन संख्या में इतना फर्क नहीं लग रहा था। सोमवार को एक साथ 371 मरीज कोरोना से जंग जीतकर स्वजन के बीच पहुंचे। विभाग के लिए ये बड़ी उपलब्धि है। आज तक इतने मरीज एक साथ डिस्चार्ज नहीं हुए, यह एक रिकार्ड है।

सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि कोरोना से 165 लोग संक्रमित तो हुए हैं, लेकिन डिस्चार्ज ज्यादा हुए हैं, जो विभाग के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। इससे जिले में भी अच्छा संदेश जाएगा। एक्टिव केस घटकर 1944 पर पहुंच गए, जो 2151 थे। एक व्यक्ति की मौत भी हुई है। उन्होंने लोगों से अपील है कि सावधानियां बरतें और पौष्टिक आहार लेते रहें। शरीर में विटामिन और प्रोटीन की कमी न होने दें। चेहरे पर मास्क और दो गज की दूरी के नियमों का पालन करते रहें। नियमों का जो पालन कर रहा है, वह सुरक्षित है।

chat bot
आपका साथी