बाजारों में लापरवाही से फटेगा कोरोना बम

शासन और प्रशासन के तमाम प्रयास के बावजूद लोग कोरोना को लेकर गंभीर नहीं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 11:21 PM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 11:21 PM (IST)
बाजारों में लापरवाही से फटेगा कोरोना बम
बाजारों में लापरवाही से फटेगा कोरोना बम

बागपत, जेएनएन। शासन और प्रशासन के तमाम प्रयास के बावजूद लोग कोरोना को लेकर गंभीर नहीं। मंगलवार को जिस तरह बागपत के बाजारों में उमड़ी भीड़ में अधिकांश के मास्क नहीं लगाने और शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने का मंजर नजर आया उससे तो यही लगता है कि कोरोना का बम फूट सकता है।

बाजारों में उमड़े आम जनों के साथ अनेक ठेली वाले और कई दुकानदारों को भी बिना मास्क के देखा गया। हालांकि बिना मास्क वाले कुछ लोगों के चालान भी कटे और पुलिस की फटकार भी पड़ी लेकिन

आदत से मजबूर लोग सुधरने को तैयार नहीं। वहीं गांवों में भी लापरवाही चरम पर है। गांवों में चौपालों पर महफिल सजी देखी जा सकती है। बसी और मुबारिकपुर में बुखार से एक-एक मौत

बसी व मुबारिकपुर गांव में बुखार से एक-एक व्यक्ति की मौत होने से स्वजन में कोहराम मचा है। वे कई दिन से बुखार की गिरफ्त में थे। दोनों गांव में कई अन्य लोग बुखार से ग्रस्त हैं। ग्रामीणों ने प्रशासन से गांव में जांच शिविर लगवाने की मांग की है।

क्षेत्र में रोजाना बुखार के कारण कई लोगों की मौत हो रही है। मंगलवार को मुबारिकपुर निवासी कल्ली देवी की तीन दिन के बुखार में मौत हो गई। महिला की मौत से स्वजन में कोहराम मचा है। वहीं कई अन्य ग्रामीण भी बुखार की गिरफ्त में हैं। उधर बसी गांव में वृद्ध धर्मवीर की भी बुखार के कारण मौत हुई। ग्रामीणों ने गांव में बुखार से ग्रस्त मरीजों की जांच बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग से शिविर लगाए जाने की मांग की है। कहना है कि अगर शिविर लगेगा तो मरीजों को सही दवाई तो मिल सकेगी।

chat bot
आपका साथी