सैनिटाइजेशन से की जा रही संक्रमण पर नियंत्रण की कवायद

कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए क्षेत्र में जगह-जगह सैनिटाइजेशन किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:23 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:23 PM (IST)
सैनिटाइजेशन से की जा रही संक्रमण पर नियंत्रण की कवायद
सैनिटाइजेशन से की जा रही संक्रमण पर नियंत्रण की कवायद

बागपत, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए क्षेत्र में जगह-जगह सैनिटाइजेशन का कार्य युद्ध स्तर पर कराया जा रहा है। खासकर कंटनमेंट जोन में सैनिटाइजेशन पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है, ताकि किसी भी सूरत में संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

मंगलवार को दोघट, टीकरी, छपरौली नगर पंचायतों में वृहद स्तर पर सैनिटाइजेशन का कार्य किया गया। इस दौरान बैंक, समितियों आदि स्थानों पर नगर पंचायत कर्मियों ने सैनिटाइजर का छिड़काव किया। इसके अलावा गांव-गांव बनाए गए कंटनमेंट जोन में छिड़काव कराया गया। एसडीएम दुर्गेश कुमार मिश्र ने बताया कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिदिन सैनिटाइजेशन व सफाई अभियान चलाए जा रहे हैं। जिससे संक्रमण पर नियंत्रण किया जा सके। सीएचसी अधीक्षक डा. विजय कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के लिए गांव-गांव मेडिकल किट उपलब्ध कराई जा रही है। इसके लिए आशाओं का सहयोग लिया जा रहा है। इसके अलावा टीकाकरण का कार्य भी तेजी से पूर्ण किया जा रहा है। ड्यूटी से मुंह मोड़ने वाले 19 कर्मचारियों पर होगा मुकदमा

कोरोना प्रकोप के बीच स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी ही अपनी ड्यूटी से मुंह मोड़ रहे हैं। ऐसे 19 कर्मचारी हैं, जिन्हें कोविड-19 एल-2 अस्पतालों में तैनात किया था और 10 दिनों से ड्यूटी पर ही नहीं गए। अब उनके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत विभाग की ओर से मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

डिप्टी सीएमओ डा. यशवीर सिंह ने बताया कि कोरोना का प्रकोप चल रहा है। सभी का ध्यान अब स्वास्थ्य विभाग के डाक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ की ओर है। जनता में यह भरोसा है कि डाक्टर और उनके टीम से ही जिले में कोरोना के वायरस से मुक्ति मिल सकती है। ऐसे हालातों में हमारे विभाग के 19 कर्मचारी ही पीठ दिखाकर भाग रहे हैं। उन्हें सरूरपुर कलां और खेकड़ा के कोविड-19 एल-2 अस्पताल में अब 10 दिन पहले तैनात किया गया था, लेकिन वो ड्यूटी पर नहीं गए हैं। जिस वजह से अव्यवस्था फैल गई है। लगातार डाक्टर और कर्मचारी संक्रमित हो रहे हैं। हमारे सामने भी परेशानी खड़ी हो रही है।

उन्होंने बताया कि ये 19 कर्मचारी अलका सांगवान, नीलम रानी, मंजू चौधरी, प्रिया, नितेश, कविता, श्वेता, अलका स्टाफ नर्स, संजीव, विकास, प्रवीण, प्रिया, रविश स्वीपर, बाबूलाल व नरेश आदि शामिल हैं। इन लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम 1997 के तहत मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। इसके अलावा अन्य विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी