जनसमस्याओं को लेकर कांग्रेसियों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

त्योहारों पर मिलावटखोरी रोकने सहित विभिन्न जनसमस्याओं को लेकर कांग्रेसियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा और जल्द समस्याओं का निस्तारण न होने पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 05:49 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 05:49 PM (IST)
जनसमस्याओं को लेकर कांग्रेसियों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
जनसमस्याओं को लेकर कांग्रेसियों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

जेएनएन, बागपत। त्योहारों पर मिलावटखोरी रोकने सहित विभिन्न जनसमस्याओं को लेकर कांग्रेसियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा और जल्द समस्याओं का निस्तारण न होने पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी।

मंगलवार को शहर अध्यक्ष राकेश शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता बड़ौत तहसील पहुंचे। यहां शहर अध्यक्ष राकेश शर्मा ने बताया कि त्योहारों पर सिथेटिक दूध मावा, मिठाई और पनीर का चलन बढ़ जाता है, जिस पर प्रभावी रोक लगाई जानी जरूरी है। इसके अलावा बेसहारा गोवंशी खेतों को उजाड़ रहे हैं और किसानों पर हमला कर उनकी जान ले रहे हैं। क्षेत्र में हिसक हो रहे ऐसे मवेशियों को पकड़े जाने की जरूरी है। कांग्रेसियों ने डेंगू की बीमारी से आमजन के बचाव के लिए नियमित फागिग, एंटी लार्वा स्प्रे, गरीब बस्तियों में चिकित्सा शिविर लगाने की मांग की। यहां कांग्रेसी सिचाई विभाग के अधिशासी अभियंता के कार्यालय पर पहुंचे और नहर-रजवाहा की सफाई, टेल तक पानी पहुंचाने की व्यवस्था, बिजवाड़ा रजवाहा, मीरापुर रजवाहा, लौहड्डा रजवाहा आदि की सफाई, नहरी पटरी मरम्मत को लेकर ज्ञापन दिया। इस मौके पर अनुशासन समिति के चेयरमैन घनश्याम शर्मा, उपाध्यक्ष यशवीर सिंह, सचिन देव, ब्रजमोहन शर्मा, सोनू त्यागी, कृष्ण पाल जौहड़ी, अनुज हिलवाडी, राममेहर शर्मा, योगेश सोती, शाहनवाज मलिक आदि मौजूद रहे।

किसान की समस्याओं और लखीमपुर खीरी कांड के विरोध में प्रदर्शन

किसानों की समस्याओं और लखीमपुर खीरी में किसानों को गाड़ी से कुचलकर मारने के विरोध में मंगलवार को किसान यूनियन ने तहसील में प्रदर्शन किया और राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। ज्ञापन में तीनों कृषि कानूनों को रद करने, न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानून बनाने, लखीमपुर खीरी की घटना में आरोपी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय टेनी को मंत्रीमंडल से बर्खास्त करने, हाल ही में हुई बेमौसम बारिश से बर्बाद हुई धान, दलहन, तिलहन व आलू की फसलों का किसानों को मुआवजा देने, खाद की मांग के अनुरूप आपूर्ति सुनिश्चित कराने की मांग शामिल है। इस मौके यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ब्रजपाल सिंह, बलजोर सिंह आर्य, विक्रम सिंह, आर्य, पुष्पेन्द्र सिंह, देवेंद्र सिंह, चौहान, चंद्रपाल गुराना, डा. कृपाल, धीर सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी