समझौता कराने वाला दारोगा निलंबित

बट्राली चोरी के मामले में तीन आरोपितों से पीड़ित को 65 हजार रुपये दिलाकर समझौता करा दिया था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 09:02 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:02 PM (IST)
समझौता कराने वाला दारोगा निलंबित
समझौता कराने वाला दारोगा निलंबित

बड़ौत, जेएनएन। ट्राली चोरी के मामले में तीन आरोपितों से पीड़ित को 65 हजार रुपये दिलाकर समझौता कराने वाले मंडी पुलिस चौकी पर तैनात दारोगा को एसपी ने निलंबित कर दिया है। एसपी ने यह कार्रवाई सीओ बड़ौत से जांच कराने के बाद की है।

मामला कोतवाली क्षेत्र के बड़का गांव से जुड़ा हुआ है। गांव में जयकृत की चार अक्टूबर को ट्राली चोरी हो गई थी। घटना की तहरीर जयकृत ने कोतवाली में दी थी। 14 अक्टूबर को गोरीपुर मोड़ से पीड़ितों ने अपनी ट्राली को पकड़कर पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने ट्राली कब्जे में लेकर आरोपितों को हिरासत में ले लिया। जयकृत का आरोप है कि मंडी पुलिस चौकी पर तैनात दारोगा ने दोनों पक्षों में समझौता करा दिया। आरोपित पक्ष से 65 हजार रुपये उन्हें दिलवा दिए। बताया यह भी जाता है कि दारोगा ने चोरी के आरोपितों से अपने भी कुछ रुपये तय कर लिए। आरोपितों ने तय समय पर दारोगा को रुपए नहीं दिए तो दारोगा ने चोरी के तीन आरोपितों को पकड़कर मंगलवार को उन्हें जेल भेज दिया। दारोगा ने जयकृत से समझौते के 65 हजार रुपये वापस मांगे और आरोपितों को लौटाने चाहे, लेकिन जयकृत पक्ष रुपये लौटाने में आनाकानी करता रहा। इस मामले में दारोगा और पीड़ित पक्ष के बीच रुपये लौटाने को लेकर बातचीत हुई, तो पीड़ित पक्ष ने बातचीत को रिकार्ड कर लिया और बाद में चार आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी। आडियो में दारोगा उन पर 65 हजार रुपये वापस करने का दबाव बना रहा है।

उधर, पीड़ित पक्ष ने एसपी से पूरे मामले की शिकायत कर दी। एसपी ने बड़ौत सीओ आलोक सिंह से पूरे मामले की जांच कराई। एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया कि इस मामले में सीओ बड़ौत से जांच कराने के बाद मंडी पुलिस चौकी के प्रभारी दारोगा विपिन कुमार को निलंबित कर दिया गया है। उनके खिलाफ जयकृत के शिकायती पत्र पर कार्रवाई की है।

chat bot
आपका साथी