खामियां मिलने पर समिति सचिव को फटकार

रटौल सहकारिता समिति पर तैनात सचिव के खिलाफ किसानों ने अनियमिता बरतने की शिकायत की थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 09:55 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:55 PM (IST)
खामियां मिलने पर समिति सचिव को फटकार
खामियां मिलने पर समिति सचिव को फटकार

बागपत,जेएनएन। रटौल सहकारिता समिति पर तैनात सचिव के खिलाफ किसानों ने अनियमिता बरतने और समय पर सोसाइटी नहीं खोलने की शिकायत की थी। शिकायत का संज्ञान ले गुरुवार को सहायक आयुक्त मोहसिन जमील व एडीसीओ प्रेम शंकर सहकारिता समिति पर पहुंचे। उसके बाद उन्होंने जांच पड़ताल शुरू की।

जांच के दौरान खाद वितरण मशीन बंद तो खाद के बोरे भी अस्त-व्यस्त मिले। परिसर में गंदगी मिलने पर आयुक्त का पारा चढ़ गया। सचिव नितेश चौहान को फटकार लगाते हुए बकायादारों से वसूली करने के आदेश दिये। किसानों की समस्याओं को निदान करने व तीन दिन में खामियां दुरुस्त नहीं मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। सोसाइटी को समय पर खोलने, गेहूं खरीद भुगतान शीघ्र करने को निर्देशित किया। उप-सभापति हबीब खान, साधू चौधरी ,विकास व रहीस आदि मौजूद थे। धनौरा सिल्वरनगर गांव में की गई रोगियों की जांच

धनौरा सिल्वरनगर गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शिविर लगाकर रोगियों की जांच की।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बागपत के चिकित्सकों की टीम ने आशा और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के साथ सोनू कश्यप के घर पर जाकर जांच की। वहां पर डेंगू पॉजिटिव होने की कोई भी रिपोर्ट टीम को नहीं मिली है।

सीएचसी अधीक्षक बागपत डॉक्टर विभाष राजपूत ने बताया कि स्वास्थ्य शिविर में 89 रोगियों की जांच कर दवाइयां दी गयी। जिनमें से 45 रोगी सर्दी, जुकाम ,बुखार से पीड़ित पाए गए। सभी की मलेरिया, डेंगू और टाइफाइड की जांच कराई गई। जिसमें प्रारंभिक जांच में 12 मरीज टाइफाइड के संदिग्ध पाये गए। शिविर में डॉ रामकुमार शर्मा,अवधेश कुमार लैब टेक्नीशियन, मुनेश आशा संगिनी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी