डबल रजिस्ट्रेशन से चल रहे दो अल्ट्रासाउंड सेंटर बंद कराए

छपरौली और किशनपुर बराल में अल्ट्रासाउंड सेंटर डबल रजिस्ट्रेशन से संचालित हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:39 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:39 PM (IST)
डबल रजिस्ट्रेशन से चल रहे दो अल्ट्रासाउंड सेंटर बंद कराए
डबल रजिस्ट्रेशन से चल रहे दो अल्ट्रासाउंड सेंटर बंद कराए

बागपत, जेएनएन। छपरौली और किशनपुर बराल में अल्ट्रासाउंड सेंटर डबल रजिस्ट्रेशन से संचालित किए जा रहे थे। शासन से इसकी शिकायत की गई तो स्वास्थ्य विभाग ने दोनों जगहों पर छापेमारी की। शिकायती सही मिलने पर दोनों सेंटरों को बंद करा दिया।

एसीएमओ डा. गजेंद्र सिंह ने बताया कि छपरौली में मनीष अल्ट्रासाउंड और किशनपुर बराल में शुभदीप अल्ट्रासाउंड संचालित हैं। यहां अल्ट्रासाउंड करने वाले डाक्टरों के नाम से दूसरे जनपद में भी अल्ट्रासाउंड सेंटरों में पंजीकरण कराया हुआ है। शिकायत के बाद यहां जांच पड़ताल की गई, तो सही मिला। दोनो सेंटरों को बंद करवा दिया गया है। अन्य नियमों का भी यहां उल्लंघन हो रहा था। यहां नोटिस भी चस्पा करा दिया गया है। नियम यह है कि एक डाक्टर एक ही जगह पर अल्ट्रासाउंड कर सकता है, दूसरी जगह नहीं। यह पीसीपीएनडी एक्ट के विरूद्ध है। संबंधित थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा। सीएमओ डा. दिनेश कुमार के आदेशानुसार कार्रवाई की गई है। उनके साथ में जिला समन्वयक राकेश कुमार मौजूद रहे। अपहृत किशोरी बरामद, आरोपित भी गिरफ्तार

कोतवाली क्षेत्र से आठ सितंबर को किशोरी का संप्रदाय विशेष के आरोपित ने अपहरण किया था। किशोरी के पिता ने फुगाना थाना के जोगिया खेड़ी निवासी साजिद उर्फ सावेज पुत्र फराकत के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था।

बरामदगी को हिदू जागरण मंच व स्वजन ने कोतवाली का घेराव भी किया था। बुधवार रात को पुलिस ने आरोपित को अपहृत किशोरी समेत पांची गांव से दबोच लिया। पुलिस ने आरोपित का चालान कर कोर्ट में पेश किया, जहां से न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया। इसकी पुष्टि करते हुए इंस्पेक्टर एनएस ने बताया कि किशोरी संग आरोपित ने दुष्कर्म भी किया। मुकदमे में दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट की धाराएं भी बढ़ाई गई हैं। पीड़िता किशोरी को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी