दोघट कस्बे में चला सफाई अभियान

दैनिक जागरण द्वारा चलाए जा रहे सफाई अभियान के अंतर्गत गुरुवार को नगर पंचायत में स्वच्छता अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 10:21 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 10:21 PM (IST)
दोघट कस्बे में चला सफाई अभियान
दोघट कस्बे में चला सफाई अभियान

बागपत, जेएनएन। दैनिक जागरण द्वारा चलाए जा रहे सफाई अभियान के अंतर्गत गुरुवार को नगर पंचायत दोघट के वार्ड 10 में स्वच्छता अभियान चलाया, जिसमें गलियों में पड़े कूड़े के अलावा नालियों की सफाई भी कराई गई।

दोघट नगर पंचायत के वार्ड दस में लगभग पांच हजार की आबादी है। गुरुवार को दैनिक जागरण के तत्वावधान में दोघट नगर पंचायत के वार्ड दस में सफाई अभियान चलाया। कर्मचारियों ने वार्ड दस के रास्ते एवं गलियों में सफाई कराई। गलियों में पड़ा कूड़ा उठाने के साथ रास्तों के किनारों पर उगी घास की भी सफाई की गई। बरसात का मौसम होने के कारण जहां नालियों में भरे कीचड़ को साफ कराया गया। वार्ड में रहने वाले सचिन कुमार व आजाद ने बताया कि सफाई कर्मी प्रतिदिन वार्ड की सफाई करते हैं, लेकिन बरसात के मौसम में सफाई की ज्यादा जरूरत होती है। बरसात के दिनों में पानी रूकने से मच्छर पनपने का डर बना रहता है, इसलिए समय समय पर कीटनाशक दवाओं का छिड़काव भी जरूरी है।

नगर पंचायत अध्यक्षा बबीता चौधरी ने दैनिक जागरण के सफाई अभियान की पहल की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के अभियान से जनता जागरूक तो होती ही है। साथ ही स्वच्छता भी रहती है जिससे जन स्वास्थ्य को सुरक्षित रखा जा सकता है। दोघट नगर पंचायत ईओ का पद संभाल रहे कलेक्ट्रेट प्रभारी रामनयन ने कस्बे की गलियों को स्वच्छ रखने के निर्देश देते हुए कहा कि बरसात के मौसम में सफाई पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है। बरसात के मौसम में बन रही नमी को देखते हुए कीटनाशक दवाओं का छिड़काव भी समय समय पर कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी