भाकियू ने चक्का जाम कर जलाई गन्ना पत्ती

भाकियू के चक्का जाम कार्यक्रम के तहत किसानों ने बागपत के राष्ट्रवंदना चौक पर जाम लगा दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे मेरठ बागपत मार्ग और बागपत-चांदनीगर मार्ग पर आवागमन रोक दिया। किसानों ने प्रात11 बजे ट्रैक्टर-ट्राली आड़ी-तिरछी खड़ी कर वाहनों का आवागमन बंद कर सड़क पर धरना देने लगे है। भाकियू जिलाध्यक्ष चौ. प्रताप सिंह गुर्जर ने कहा कि एक तरफ सरकार ने गन्ना दाम नहीं बढ़ाया तो दूसरी तरफ पराली और गन्ना पत्ती जलाने के नाम पर किसानों का उत्पीड़न करने में कसर नहीं छोड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 10:46 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 10:46 PM (IST)
भाकियू ने चक्का जाम कर जलाई गन्ना पत्ती
भाकियू ने चक्का जाम कर जलाई गन्ना पत्ती

बागपत, जेएनएन। भाकियू ने चक्का जाम कार्यक्रम के तहत बागपत के राष्ट्रवंदना चौक पर जाम लगाकर दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे, मेरठ-बागपत मार्ग और बागपत-चांदीनगर मार्ग पर आवागमन रोक दिया। किसानों ने प्रात:11 बजे से ट्रैक्टर-ट्राली तिरछी खड़ी कर वाहनों का आवागमन बंद कर सड़क पर धरना देने लगे।

भाकियू जिलाध्यक्ष चौ. प्रताप सिंह गुर्जर ने कहा कि एक तरफ सरकार ने गन्ना दाम नहीं बढ़ाया तो दूसरी तरफ पराली और गन्ना पत्ती जलाने के नाम पर किसानों का उत्पीड़न करने में कसर नहीं छोड़ रही है।

भाकियू नेता राजेंद्र सिंह ने कहा कि किसानों पर गन्ना पत्ती व पराली जलाने के दर्ज मुकदमें खत्म नहीं किए तो आंदोलन होगा। दोपहर दो बजे किसानों ने ऐलान कर गन्ना पत्ती के ढेर में आग लगाई। जिस समय गन्ना पत्ती में आग लगाई, उस समय वहां पुलिस-प्रशासन के अधिकारी देखते रह गए। दोपहर दो बजे किसानों ने एसडीएम को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन देकर गन्ना दाम 400 रुपये प्रति कुंतल करने, बिजली मूल्य कम करने, बेसहारा पशुओं से छुटकारा दिलाने, गन्ना पत्ती या पराली जलाने पर किसानों के खिलाफ दर्ज कराए गए मुकदमों को खत्म करने, ईंट-भट्ठों पर रबड़ जलाकर प्रदूषण करने वालों पर कार्रवाई करने और पीएम किसान सम्मान निधि से वंचित किसानों को पैसा दिलाने की मांग की।

एसडीएम पुलकित गर्ग ने किसानों को उनकी मांग शासन तक भिजवाने का आश्वासन दिया, जिस पर किसानों ने जाम खोल दिया। इस दौरान देशपाल सिंह, इंद्रपाल सिंह, ब्रह्मपाल सिंह, राधाकृष्ण भारद्वाज, महेंद्र सिंह, महाराज सिंह, विकास, शिवदत्त शर्मा, श्याम सिंह, ब्रहम सिंह यादव, तेजपाल सिंह और अजब सिंह समेत अनेक किसान मौजूद रहे। किसानों ने बांटी खिचड़ी

किसान अपने साथ खिचड़ी बनवाकर लाए थे। किसानों ने जहां खुद खिचड़ी खाई, वहीं राहें चलते अनेक लोगों को भी खिचड़ी खिलाई। किसानों ने सड़क पर बैठकर हुक्का भी गुड़गुड़ाया। ..और हजारों लोग रहे परेशान

बागपत: भाकियू के चक्का जाम के कारण जिले में हजारों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बागपत में राष्ट्रवंदना चौक पर जाम लगाने से दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे, मेरठ बागपत हाइवे तथा बागपत-चांदीनगर मार्ग पर आवागमन बाधित रहा। बड़े वाहन तो क्या बाइक तक भी नहीं निकलने दी। मरीज लेकर जा रही एंबुलेंस निकलवाई गई, लेकिन एक एंबुलेंस जाम में फंस गई, जिससे बड़ी मुश्किल से निकलवाकर रवाना की गई। हालांकि, पुलिस ने बाइपास से वाहनों को निकलवाया पर

काफी वाहन राष्ट्रवंदना चौक पर जाम में फंसे रहे। वहीं पुलिस-प्रशासन को चक्का जाम का कार्यक्रम शांतिपूर्ण निपटने के बाद राहत की सांस मिली।

chat bot
आपका साथी