मीतली रजवाहा बना गंदा नाला, नहीं आता पानी

मीतली रजवाहा लाइनपार बस्ती में आकर गंदे नाले में तब्दील हो जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 06:46 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 06:46 PM (IST)
मीतली रजवाहा बना गंदा नाला, नहीं आता पानी
मीतली रजवाहा बना गंदा नाला, नहीं आता पानी

बागपत, जेएनएन। मीतली रजवाहा लाइनपार बस्ती में आकर गंदे नाले में तब्दील हो जाता है। टेल तक पानी नहीं आने के कारण किसानों को परेशानी होती है। किसानों का आरोप है कि विभाग की खानापूर्ति के कारण टेल तक पानी नहीं आता है।

मीतली रजवाहा किसानों के खेत में खड़ी फसल की लाइफ लाइन कहलाता है। लेकिन सालों से रजवाहे की टेल तक पानी नहीं पहुंचता। इसका कारण है लाइनपार बस्ती में रजवाहे के गंदा नाला बना है। बस्ती के लोग घर का पानी संग गंदगी भी रजवाहे में ही डालते हैं। विभाग की तरफ से कभी कभार सफाई होती है लेकिन लाइनपार बस्ती में खानापूर्ति की जाती है। किसानों का कहना है कि अगर रजवाहे को बस्ती में बेहतर ढंग से साफ किया जाए तो टेल तक पानी पहुंच सकता है। पिछले दिनों की गई सफाई की सिल्ट भी विभाग ने किनारे पर ही डलवा दी थी। इससे गंदगी धूल बनकर खेत व दोबारा रजवाहे में ही जा रही है। अगर विभाग ध्यान दे तो शायद फखरपुर के किसानों की फसल को भी रजवाहे का बेहतर पानी मिल सके। किसानों का कहना है कि कई बार विभागीय अधिकारियों से टेल तक पानी पहुंचाने को लाइनबार बस्ती में बेहतर सफाई कराने की मांग कर चुके हैं। लेकिन कोई सुनवाई नहीं होने से परेशानी निरंतर बनी है। दो वांछित दबोचे

कोतवाली पुलिस ने गो हत्या के आरोपितों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की। इंस्पेक्टर रवेंद्र कुमार ने मंगलवार रात को रटौल से गैंगस्टर में वांछित चल रहे अशरफ उर्फ बोना पुत्र फारुख व कामिल पुत्र मेहरदीन को उनके घरों से गिरफ्तार किया। दोनों का चालान कर कोर्ट में पेश किया।

chat bot
आपका साथी