शिव की कथा सुनने व सुनाने से होता है कष्टों का निवारण

इदरीशपुर गांव के बड़ा शिव मंदिर में चल रही शिव पुराण कथा में पंडित जितेंद्र शास्त्री ने कहा कि शिव की महिमा अपार है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:56 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:56 PM (IST)
शिव की कथा सुनने व सुनाने से होता है कष्टों का निवारण
शिव की कथा सुनने व सुनाने से होता है कष्टों का निवारण

बागपत, जेएनएन। इदरीशपुर गांव के बड़ा शिव मंदिर में चल रही शिव पुराण कथा में पंडित जितेंद्र शास्त्री ने कहा कि भगवान शिव की कथा सुनने एवं सुनाने से मनुष्य के कष्टों का निवारण होता है। सावन में शिव की अपार महिमा है।

इदरीशपुर गांव के शिव मंदिर में सावन माह में भगवान शिव पुराण कथा का आयोजन किया गया। कथा में कथावाचक पंडित जितेंद्र शर्मा ने कहा कि भगवान शिव शंकर अपने भक्तों को कभी निराश नहीं करते है। जो उनकी आराधना करते है उनके जीवन मे सदा खुशियां ही भरी रहती है। भगवान शिव अपने भक्तों को अनेकों विपत्तियों से छुटकारा दिलाते हैं। भगवान शिव शंकर ने देवताओं का साथ देकर राक्षसों का संहार किया है। इस मौके पर देवेंद्र, रामदास, प्रकाश शर्मा, ब्रह्मपाल सिंह, जितेंद्र, ब्रह्मसिह, सुखबीर, महकवती, बबीता, संतोष, भंवरकली आदि मौजूद रहे।

गोल्डन कार्ड पखवाड़ा शुरू, 51 कार्ड बनाए

दोघट कस्बे में प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना अंतर्गत गोल्डन कार्ड पखवाड़ा शनिवार से शुरू हुआ, जिसमें पात्रों के गोल्डन कार्ड बनाए गए।

बिनौली सीएचसी अधीक्षक डा. अतुल बंसल ने बताया कि प्रत्येक गांव में शिविर लगाकर गोल्डन कार्ड बनवाए जा रहे हैं, ताकि अधिक से अधिक लोग इसका लाभ उठा सकें। बताया कि प्रत्येक गांव के जनसेवा केंद्र पर भी निश्शुल्क गोल्डन कार्ड बनवाये जा रहे हैं। दोघट कस्बे में पूर्व चेयरमैन हरवीर सिंह एडवोकेट के आवास पर आयोजित शिविर में बिनौली सीएचसी के आरोग्य मित्र गौरव शर्मा ने बताया कि दोघट कस्बे में करीब 400 गोल्डन कार्ड बनवाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें मात्र 52 कार्ड ही बन पाए हैं।

chat bot
आपका साथी