साप्ताहिक बंदी में भी घरों में नहीं ठहर रहे लोग, उमड़ रही भीड़

साप्ताहिक बंदी के दो दिन भी लोग घरों में रुकने को तैयार नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 09:36 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 09:36 PM (IST)
साप्ताहिक बंदी में भी घरों में नहीं ठहर रहे लोग, उमड़ रही भीड़
साप्ताहिक बंदी में भी घरों में नहीं ठहर रहे लोग, उमड़ रही भीड़

बागपत, जेएनएन। साप्ताहिक बंदी के दो दिन भी लोग घरों में रुकने को तैयार नहीं है, जिसके कारण शहर में भीड़ उमड़ रही है। रविवार को शहर में अच्छी खासी भीड़ दिखाई दी, जिसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस को उतरना पड़ा। इस दौरान धड़ाधड़ चालान काटे गए।

शहर में साप्ताहिक बंदी के दूसरे दिन रविवार को आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानों को छोड़कर बाकी दुकानें बंद रही मगर बाजार में व्यापारी अपनी-अपनी दुकानों के बाहर शटर गिराकर बैठे नजर आए। इस दौरान बाजार में आने वाले ग्राहकों को चोरी-छिपे सामान मुहैया कराया जाता रहा। इसके चलते बाजार में लोगों की अच्छी खासी भीड़ चहल-कदमी करती दिखाई दी। शहरवासी और व्यापारी इस बात को भूल गए हैं कि कोरोना संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है और उनकी लापरवाही फिर से संक्रमण के प्रसार को बढ़ा सकती है। शहर में बढ़ी भीड़ को देखते हुए पुलिस ने 10 बजे के बाद चेकिग अभियान चलाते हुए चालान काटे और सख्ती के साथ दुकानों के बाहर बैठे व्यापारियों को खदेड़ा। कोतवाल अजय कुमार ने बताया कि साप्ताहिक लाकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। लगातार चालान काटने की कार्रवाई की जा रही है। कोरोना के खात्मे को दी हवन में आहुतियां

अहिरान मोहल्ला में लोगों ने कोरोना के खात्मे के लिए हवन कर आहुतियां दी। खेकड़ा-बसी मार्ग स्थित नगरकोट वाली बृजेश्वरी माता मंदिर में रविवार को हवन हुआ। यजमान सतीश कुमार सपत्नीक रहे। हवन में बड़ी संख्या में मोहल्ले के लोगों ने शामिल हुए। आहुतियां देकर भगवान से कोरोना से मुक्ति दिलाने व विश्व मंगल की कामना की। पंडित मनोज द्विवेदी ने बताया कि हवन की आग व धुएं से वायुमंडल में फैले असंख्य रोग व कीटाणु नष्ट हो जाते हैं। कोरोना भी वायुमंडल में फैला है जिसे हवन से नष्ट किया जा सकता है।

हवन से वायुमंडल की शुद्धि होती है। साधारण रोग व महामारी से बचने का हवन सामूहिक उपाय है। सभी लोगों ने माह में एक बार हवन कराने का संकल्प लिया। धर्मपाल प्रजापति, नरेश, उदयवीर उर्फ भूरू यादव, सोनू प्रजापति, टीटू प्रजापति, अनुज प्रजापति, सन्नी, नीरज, गौरव, नम्रता आदि शामिल रहीं।

chat bot
आपका साथी