पुण्यतिथि पर याद किए ब्रह्मा बाबा के कार्य, दी श्रद्धांजलि

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में सोमवार को संस्थान के संस्थापक प्रजापिता ब्रह्मा की पुण्यतिथि मनाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 09:21 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 09:21 PM (IST)
पुण्यतिथि पर याद किए ब्रह्मा  बाबा के कार्य, दी श्रद्धांजलि
पुण्यतिथि पर याद किए ब्रह्मा बाबा के कार्य, दी श्रद्धांजलि

जेएनएन, बागपत : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में सोमवार को संस्थान के संस्थापक प्रजापिता ब्रह्मा बाबा की पुण्यतिथि मनाई गई। इस अवसर पर ब्रह्मा बाबा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि देकर विश्व शांति की कामना की गई।

केंद्र संचालिका ब्रह्म कुमारी नीरू बहन ने कहा कि ब्रह्मा बाबा यज्ञ पुरुष थे, जिन्होंने अपनी तपस्या से संसार को एक नई दिशा प्रदान की। इसके अलावा उन्होंने संस्कार परिवर्तन से संसार को बदलने का अनोखा संदेश दिया। वहीं रूपाली बहन ने कहा कि ब्रह्मा बाबा ने विश्व परिवर्तन एवं विश्व शांति का बिगुल बजाया था। उन्होंने ब्रह्मा बाबा के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए त्याग, तपस्या सेवा कार्यों से अवगत कराया। इससे पूर्व ब्रह्मा बाबा को पुष्प अर्पित कर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर अंजू, माही, छाया, शिवांगी, सुनील कुमार, विरेंद्र गुरूजी, नरेश, ईश्वर, लोकेश, पंकज, शिवम, निखिल, गौरव आदि मौजूद थे।

सांकरौद के बाडी बिल्डर ने गाजियाबाद में जीता सोना

खेकड़ा : सांकरौद के बाडी बिल्डर अनुज त्यागी पुत्र रजनीश त्यागी ने रविवार को गाजियाबाद के मकनपुर में हुई बाडी बिल्डिग प्रतियोगिता में 70-75 किलो भार में गोल्ड मेडल जीता। आयोजकों की तरफ से अनुज को पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता जीतकर लौटने पर सोमवार को अनुज व कोच हैदर को ग्रामीणों ने सम्मानित किया। प्रशांत, लाला, धीरज, अंकित व चांद आदि मौजूद रहे।

दी जानकारी

खेकड़ा : सांकरौद गांव में मिशन शक्ति अभियान के तहत नवोदय लोक चेतना कल्याण समिति की तरफ से जाग्रूकता बैठक हुई। समिति सचिव देवेंद्र धामा ने मौजूद महिला व युवतियों को पीसीपीएनडी एक्ट व चाइल्ड हेल्पलाइन की जानकारी दी। बताया कि डा. नीलम सिंह ने कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए बेहतर कार्य किए। मौजूद सभी से डा. की तरफ कन्या भ्रूण हत्या रोकने को आगे आने की अपील की। रुचिका, राजबीरी, वंदना, ममता, प्रीति, प्रयांशी, राखी आदि उपस्थित रहीं।

chat bot
आपका साथी