भाजपा जिलाध्यक्ष की कुर्सी पाने को 40 ने ठोका दावा

भाजपा के जिलाध्यक्ष की कुर्सी पाने के लिए 40 उम्मीदवारों ने दावेदारी की है। वहीं प्रांतीय संगठन के लिए जिले से तीन सदस्य के पद को सात उम्मीदवारों न आवेदन किया है। बुधवार को लोक निर्माण विभाग के डाकबंगले में भाजपा जिलाध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया हुई। जिला चुनाव अधिकारी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा. चंद्रमोहन सिंह व जिला सहायक चुनाव अधिकारी क्षेत्रीय मंत्री अजय शर्मा का स्वागत किया गया। इसके बाद 51 उम्मीदवारों ने आवेदन को फार्म खरीदे। देर शाम तक जिलाध्यक्ष के पद के लिए 40 उम्मीदवारों ने आवेदन किया। इसके अलावा प्रांतीय संगठन के लिए प्रत्येक विधानसभा से एक-एक सदस्य का भी चुनाव होगा। इसके लिए छपरौली बागपत व बड़ौत विधानसभा से सात उम्मीदवारों ने आवेदन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 11:51 PM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 06:10 AM (IST)
भाजपा जिलाध्यक्ष की कुर्सी पाने को 40 ने ठोका दावा
भाजपा जिलाध्यक्ष की कुर्सी पाने को 40 ने ठोका दावा

बागपत, जेएनएन : भाजपा के जिलाध्यक्ष की कुर्सी पाने के लिए 40 उम्मीदवारों ने दावेदारी की है। वहीं प्रांतीय संगठन के लिए जिले से तीन सदस्य पदों के लिए सात उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

बुधवार को लोक निर्माण विभाग के डाकबंगले में भाजपा जिलाध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया हुई। जिला चुनाव अधिकारी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा. चंद्रमोहन सिंह व जिला सहायक चुनाव अधिकारी क्षेत्रीय मंत्री अजय शर्मा का स्वागत किया गया। इसके बाद 51 उम्मीदवारों ने आवेदन को फार्म खरीदे। देर शाम तक जिलाध्यक्ष के पद के लिए 40 उम्मीदवारों ने आवेदन किया। इसके अलावा प्रांतीय संगठन के लिए प्रत्येक विधानसभा से एक-एक सदस्य का भी चुनाव होगा। इसके लिए छपरौली, बागपत व बड़ौत विधानसभा से सात उम्मीदवारों ने आवेदन किया।

----------

प्रदेश चुनाव अधिकारी

करेंगे नाम की घोषणा

जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि जिलाध्यक्ष के पद के लिए उम्मीदवार को दो साल सक्रिय सदस्य, उम्र 45 से 55 वर्ष के बीच में होने की अर्हता रखी गई है। इसके अलावा उम्मीदवार पट्टेधारक या ठेकेदार भी नहीं होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार के आवेदन पत्र में एक प्रस्तावक व एक अनुमोदक का नाम भी लिखना होगा। 11 मंडल अध्यक्ष व 10 जिला प्रतिनिधि में से ही अनुमोदक व प्रस्तावक होगा।

जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि जिलाध्यक्ष के पद पर नामांकन व जांच के बाद मानक पर खरे उतरे 40 उम्मीदवारों व प्रांतीय संगठन में तीन सदस्य पद के लिए सात उम्मीदवारों की सूची प्रदेश चुनाव अधिकारी गोपाल टंडन को भेजी जाएगी। प्रदेश चुनाव अधिकारी ही जिलाध्यक्ष व सदस्य के नामों की घोषणा करेंगे।

---------

युवाओं को दिया जाएगा मौका

भाजपा जिलाध्यक्ष के पद पर संगठन के लिए समर्पित ईमानदार व युवा कार्यकर्ता को मौका दिया जाएगा। इसके चलते कई उम्रदराज पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने आवेदन ही नहीं किया। वर्तमान में जिलाध्यक्ष वेदपाल उपाध्याय ने भी आवेदन नहीं किया है। इसके अलावा कई दिग्गज पदाधिकारियों ने अपने समर्थक युवा उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है।

-------

दिग्गजों पर दांव खेलेगी पार्टी

-पार्टी सूत्रों की माने, तो पार्टी दिग्गजों पर ही दांव खेलेंगी। पूर्व जिलाध्यक्ष संजय खोखर, सर्वदमन त्यागी, सूरजपाल, रविन्द्र राठी, वीरेश तोमर, एडवोकेट विनोद जैन, नीरज शर्मा, भूपेन्द्र चौहान उर्फ मोनू, नीरज कौशिक, जयकरण सिंह, चंद्रवीर तोमर, अनिल चौहान, राकेश जैन, शोकेन्द्र आर्य, मुदित जैन आदि प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी