पिछड़ों का भला नहीं कर सकती भाजपा: राम आसरे

सपा नेता एवं पूर्व मंत्री राम आसरे विश्वकर्मा ने भाजपा पर तंज कसा। कहा कि भाजपा ने पिछड़ों का वोट लेकर अगड़ों को मुख्यमंत्री और मंत्री बनाया है। पिछड़ों को महंगाई बेरोजगारी और गरीबी मिली। भाजपा ने भगवान विश्वकर्मा जयंती की छुट्टी खत्म कर विश्वकर्मा समाज का अपमान करने का काम किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:17 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:17 PM (IST)
पिछड़ों का भला नहीं कर सकती भाजपा: राम आसरे
पिछड़ों का भला नहीं कर सकती भाजपा: राम आसरे

जागरण संवाददाता, बागपत। सपा नेता एवं पूर्व मंत्री राम आसरे विश्वकर्मा ने भाजपा पर तंज कसा। कहा कि भाजपा ने पिछड़ों का वोट लेकर अगड़ों को मुख्यमंत्री और मंत्री बनाया है। पिछड़ों को महंगाई, बेरोजगारी और गरीबी मिली। भाजपा ने भगवान विश्वकर्मा जयंती की छुट्टी खत्म कर विश्वकर्मा समाज का अपमान करने का काम किया है।

हिना गार्डन में गुरुवार को सपा के विश्वकर्मा चौपाल कार्यक्रम में राम आसरे ने कहा कि भाजपा में असली जातिवाद है। भाजपा पिछड़ों का भला नहीं कर सकती। पांच साल में भाजपा सरकार में पिछड़ों को कुछ नहीं मिला।

अगर गलती से भाजपा की सरकार बनी, तो विश्वकर्मा समाज के लोग एमपी या एमएलए तो क्या गांव में प्रधान भी नहीं बन पाएंगे, क्योंकि भाजपा पिछड़ों का आरक्षण खत्म करने में लगी है। पिछड़ी जातियों से वोट लेकर सरकार बनाने वाली भाजपा ने उन्हें बदले में महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी और अपमान दिया।

---

इस समाज से न कोई विधायक है न मंत्री

विश्वकर्मा समाज की आबादी सात प्रतिशत है, लेकिन प्रदेश में इस समाज से न कोई विधायक है और न भाजपा ने कोई मंत्री बनाया है।

---

थानों में जाति पूछकर कार्रवाई

-आज एक जाति के लोग थानेदार से लेकर कलक्टर तक नियुक्त हैं। थानों में जाति पूछकर कार्रवाई की जाती है। पिछड़ी जाति की सुनवाई नहीं होती। आरोपित खास जाति के हैं तो पुलिस कार्रवाई नहीं करेगी।

--

भाजपा सरकार ने खत्म की छुट्टी

-भाजपा सरकार ने भगवान विश्वकर्मा जयंती की छुट्टी खत्म कर विश्वकर्मा समाज का अपमान किया। भाजपा पिछड़ों का भला नहीं कर सकतीं। सपा ने विश्वकर्मा समाज को सम्मान व सत्ता में भागेदारी देने का काम किया। अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा की सरकार बनेगी।

-----

इन्होंने भी रखे विचार

सपा जिलाध्यक्ष मनोज चौधरी, रालोद नेता अहमद हमीद, सपा महिला सभा जिलाध्यक्ष डा. सीमा यादव, रुपचंद, मनीष विश्वकर्मा एडवोकेट, रोहिताश विश्वकर्मा, डा. शकील अहमद, सुरेंद्र विश्वकर्मा ने सरकार पर निशाना साधा। नईमा खान, कविता, शहनाज, राहुल विश्वकर्मा, तहसीम अहमद मौजूद रहे। अध्यक्षता रुपचंद, संचालन विनोद विश्वकर्मा ने किया। विश्वकर्मा समाज के कई लोगों ने भाजपा छोड़ सपा ज्वाइन की।

chat bot
आपका साथी