डीपीआरओ ने दिया 10 करोड़ के भुगतान का आदेश

डीपीआरओ बनवारी सिंह ने सभी छह एडीओ पंचायत को ग्राम पंचायतों से प्राथमिक स्कूल से बकाया भुगतान के आदेश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 10:26 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 10:26 PM (IST)
डीपीआरओ ने दिया 10 करोड़ के भुगतान का आदेश
डीपीआरओ ने दिया 10 करोड़ के भुगतान का आदेश

बागपत, जेएनएन। डीपीआरओ बनवारी सिंह ने सभी छह एडीओ पंचायत को ग्राम पंचायतों से प्राथमिक स्कूलों तथा पेयजल परियोजनाओं पर 10.79 करोड़ रुपये बिजली बिलों का बकाया भुगतान कराने का आदेश दिया है।

डीपीआरओ ने एडीओ को लिखित में तत्काल भुगतान कराकर अवगत कराने की आदेश दिया है। कहा कि पावर कारपोरेशन के एमडी तथा डीएम भी पहले ही बिजली बिलों का बकाया चुकाने का निर्देश दे चुके हैं।

गौरतलब है कि ऊर्जा निगम का विभिन्न सरकारी विभागों पर 22 करोड़ रुपये से ज्यादा बिजली बिलों का बकाया है। इसके बावजूद ऊर्जा निगम बिजली नहीं काट रहा है। आम आदमी पर दो-चार हजार रुपये बकाया होने पर बिजली काटने में देरी नहीं की जाती। गरीब कल्याण दिवस पर मिलेगी योजनाओं की जानकारी

शासन के आदेश पर 25 सितंबर का ब्लाक स्तर पर गरीब कल्याण दिवस का आयोजन कर प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी तथा लाभ आम जन को मिलेगा।

डीपीआरओ ने सभी छह एडीओ पंचायत को ब्लाक स्तर पर सफल तरीके से गरीब कल्याण दिवस मनाने का निर्देश दिया है। ब्लाक पर जन आरोग्य मेले में लोगों की सेहत जांच, आयुष्मान भारत योजना से गोल्डन कार्ड वितरण, कोरोना से बचाव को टीकाकरण, कृषि यंत्रों का वितरण, गैस कनेक्शन, आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, राशन वितरण, बच्चों और धात्री महिलाओं को पोषाहार वितरण जैसी जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी और लाभ मिलेगा। विधायक से मिले पंचायत सचिव

ग्राम विकास अधिकारी-ग्राम पंचायत अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि पंचायत सचिवों का प्रतिनिधि मंडल ने बड़ौत विधायक केपी मलिक को बताया कि डीपीआरओ ड्यूटी पर लौट आए हैं। हमारा धरना डीपीआरओ का तबादला होने तक छुट्टी पर रहने की शर्त पर खत्म हुआ था।

प्रमोद कुमार ने कहा कि हम ड्यूटी पर रहेंगे ,लेकिन डीपीआरओ को सहयोग नहीं करेंगे। पंचायत सचिवों ने डीपीआरओ के खिलाफ 16 सितंबर तक धरना दिया था। वहीं इस संबंध में डीपीआरओ को काल की गई, लेकिन उन्होंने काल रिसीव नहीं की।

chat bot
आपका साथी