मंडलीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में बागपत बना चैंपियन

जागरण संवाददाता, बागपत : बेसिक शिक्षा विभाग की 34वीं मंडलीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में छह जिलो

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Dec 2018 08:00 PM (IST) Updated:Thu, 06 Dec 2018 08:00 PM (IST)
मंडलीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में बागपत बना चैंपियन
मंडलीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में बागपत बना चैंपियन

जागरण संवाददाता, बागपत :

बेसिक शिक्षा विभाग की 34वीं मंडलीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में छह जिलों के बाल खिलाड़ियों ने दूसरे दिन भी धमाल मचाने में कसर नहीं छोड़ी। बागपत जनपद को चैंपियन घोषित किया गया। गौतबुद्धनगर को दूसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा। बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। एसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बाल खिलाड़ियों को ट्राफी देकर सम्मानित करने के उपरांत खेलों की महत्ता पर प्रकाश डाला।

एसपी ने कहा कि खेलों के बिना बच्चों का सर्वांगीन विकास नहीं हो सकता। लिहाजा शिक्षक बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ खेलकूद का मौका बच्चों को देने में कंजूसी न करें। सहायक निदेशक शिक्षा अशोक कुमार ने कहा कि खेल हमें स्वास्थ्य रखते हैं। खेलों से मस्तिष्क स्वस्थ्य रहता है। हमेशा उनका प्रयास रहा कि बच्चों को ज्यादा से ज्यादा खेल सुविधा मिले। बीएसए राजीव रंजन मिश्रा ने मंडलीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में सहयोग करने वालों का आभार जताते हुए कहा कि इस प्रतियोगिता में छह जिलों के 1200 बाल खिलाड़ियों ने भाग लिया। खंड शिक्षा अधिकारी विनोद कुमार, जिला व्यायाम शिक्षक सुनील वशिष्ठ, अभिमन्यु शर्मा, शोभित विश्नोई, बिजेंद्र ¨सह, नीरज तथा वैभव, कृष्णदत्त शर्मा, राजीव दांगी, सुनील डागर, विजय विमल, विनोद कुमार, संदीप कुमार, फरजान अहमद और अमित यादव आदि मौजूद रहे।

क्रीड़ा प्रतियोगिता का परिणाम

प्राथमिक बालक वर्ग की कबड्डी में बागपत, खो-खो में बागपत, प्राथमिक बालिका वर्ग की कबड्ड़ी में बागपत, खो-खो में बुलंदशहर की टीमों ने बाजी मारी। उच्च प्राथमिक बालक वर्ग ऊंची कूद में सुमित बागपत, रिले में बागपत, कबड्डी में मेरठ, खो-खो में बागपत, वालीबॉल, फुटबॉल, क्रिकेट, हाकी, जिम्नास्टिक, जूडो में बागपत, हैंडबॉल तथा बास्केटबॉल में बुलंदशहर, जूड़ो 25 किलोभार में बागपत, 30 किलो, 35 किलो और 40 किलो भार में हापुड़ व 45 किलोभार वर्ग में बागपत ने बाजी मारी। योगा में बुलंदशहर अव्वल आया है। उच्च प्राथमिक बालिका ऊंची कूद में खुशी मेरठ, रिले में बागपत, कबड्डी में मेरठ, खो-खो में बुलंदशहर, वालीबॉल में मेरठ, फुटबॉल में बागपत, हैंडबॉल में बुलंदशहर, बास्केटबॉल तथा जिम्नास्टिक में बागपत, जूड़ो 25 किलो, 30 किलो, 35 किलो और 40 किलो और 45 किलोभार में हापुड़ ने बाजी मारी।

chat bot
आपका साथी