घूमा चीनी मिलों का चक्का, खिले हजारों किसानों के चेहरे

चीनी मिलों के चलने के इंतजार की घड़ी खत्म होते ही हजारों किसानों के चेहरेख्खिल उठे। भाजपा सांसद और डीएम ने बागपत और रमाला चीनी मिलों में चेन में गन्ना डालकर पेराई सत्र का शुभारंभ किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Nov 2020 06:15 PM (IST) Updated:Mon, 02 Nov 2020 06:15 PM (IST)
घूमा चीनी मिलों का चक्का, खिले हजारों किसानों के चेहरे
घूमा चीनी मिलों का चक्का, खिले हजारों किसानों के चेहरे

बागपत, जेएनएन: चीनी मिलों के चलने के इंतजार की घड़ी खत्म होते ही हजारों किसानों के चेहरे खिल उठे। भाजपा सांसद डा. सत्यपाल सिंह व डीएम शकुंतला गौतम ने अलग-अलग समय में हवन-पूजन के बाद जैसे ही बागपत और रमाला की सहकारी चीनी मिलों की चेन में गन्ना डाला, तो किसान खुशी से भावुक हो उठे। सांसद और डीएम ने मिल के अधिकारियों को गन्ना लाने वाले किसानों को बेहतर सुविधा और समय से भुगतान कराने की हिदायत दी।

सोमवार को प्रात: 11.30 बजे सहकारी चीनी मिल बागपत में सैकड़ों किसानों की मौजूदगी में सांसद तथा डीएम ने मंत्रोच्चार के साथ हवन में आहुति देकर गन्ना पेराई निर्विघ्न होने और किसानों की खुशहाली की कामना की है। सबसे पहले गन्ना लाने वाले राजपाल को सम्मानित करने के उपरांत सांसद, डीएम, भाजपा जिलाध्यक्ष सूरजपाल गुर्जर, एसडीएम अनुभव सिंह, डीसीओ डा. अनिल कुमार भारती, चीनी मिल जीएम आरके जैन आदि ने चेन में गन्ना डालकर पेराई सत्र का शुभारंभ किया।

सांसद ने अधिकारियों को मिल में गन्ना लाने वाले किसानों को ठंड में अलाव, पेयजल, यार्ड में रोशनी और त्वरित गति से गन्ना तौल कराने की हिदायत दी। डीएम ने अधिकारियों से कहा कि किसानों को समय से गन्ना पर्ची मिले और समय से गन्ना तौल सुनिश्चित कराएं। उन्होंने क्रय केंद्रों पर समानुपातिक गन्ना तौल कराने और गन्ना घटतौली नहीं होने देने की सख्त हिदायत दी।

----

किसानों को बांटे लड्डू

चीनी मिल बागपत के पेराई सत्र का शुभारंभ होते ही किसानों को प्रसाद के रूप में लड्डू बांटे गए। ये रहे मौजूद

जयपाल सिंह निरोजपुर पूर्व चेयरमैन चौ. कृष्णपाल सिंह, वीरेंद्र राणा, चौ. जयकरण सिंह, जिला पंचायत सदस्य रविद्र बली, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अनिल चौहान व कुलदीप भारद्धाज, भाजपा नेता वेदपाल उपाध्याय, सुभाष नैन, सत्यपाल शर्मा समेत सैकड़ों किसान।

----

मंत्री आए न विधायक

चीनी मिल प्रबंधन ने प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा, विधायक योगेश धामा, विधायक केपी मलिक, विधायक सहेंद्र रमाला को आमंत्रित किया था, लेकिन वे नहीं आए।

----------

सहकारी चीनी मिल बागपत

-51.51 लाख कुंतल गन्ना पेराई की पिछले साल

-82.00 प्रतिशत गन्ना भुगतान किसानों को मिला

-29.00 करोड़ रुपये गन्ना भुगतान होना अब भी बाकी

----------

सहकारी चीनी मिल रमाला

-83.05 लाख कुंतल गन्ना पेराई की पिछली साल

-72.00 प्रतिशत गन्ना भुगतान किसानों को मिला

-68.00 करोड़ रुपये गन्ना भुगतान होना बाकी है

chat bot
आपका साथी