12 हजार छात्र-छात्राओं ने रैली निकाल भरी लोकतंत्र की हुंकार

विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान को अंजाम तक पहुंचाने को विभिन्न शिक्षण संस्थानों ने रैली निकाली।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 10:06 PM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 10:06 PM (IST)
12 हजार छात्र-छात्राओं ने रैली निकाल भरी लोकतंत्र की हुंकार
12 हजार छात्र-छात्राओं ने रैली निकाल भरी लोकतंत्र की हुंकार

बागपत, जेएनएन। विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान को अंजाम तक पहुंचाने को विभिन्न शिक्षण संस्थानों के 12 हजार छात्र-छात्राओं ने रैली निकालकर बागपत राष्ट्रवंदना चौक पर मानव श्रृंखला बनाई। डीएम राज कमल यादव ने छात्र-छात्राओं से वोट बनवाने और विधान सभा चुनाव 2022 में मतदान करने को शपथ दिलाई।

शुक्रवार को डीएम ने श्री यमुना इंटर कालेज से छात्र-छात्राओं की रैली को हरी झंडी दिखा रवाना किया, जो क्षेत्र के मुख्य मार्गों से होकर सम्राट पृथ्वीराज चौहान कालेज बागपत में पहुंची। छात्र और छात्रा रैली में बैनर और स्लोगन लिखी तख्तियां हाथों में थामे थे। छात्र-छात्राओं ने राष्ट्रवंदना चौक बागपत पर मानव श्रृंखला बनाकर एक जनवरी 2022 को 18 साल की आयु के होने वाले युवाओं से वोट बनवाने व चुनावों में मतदान करने की अपील की।

वहीं, डीएम ने वोट बनवाने, संशोधन कराने तथा मतदाता पहचान पत्र बनवाने का आह्वान किया। छात्र तथा छात्रा स्वयंसेवक के रूप में नए मतदाता पहचान पत्र बनवाने में महती भूमिका निभाने का काम करें। स्कूल व मोहल्ला में ब्राड एंबेसडर नामित कर मतदाता जागरूकता बैनर पर उनके फोटो प्रिट होंगे। एसडीएम अनुभव सिंह, डीआइओएस रवींद्र सिंह, अंतरिक्ष कुमार, छवि श्रीवास्तव, रामनिवास, मुकेशराज शर्मा, डा. अनिल चौहान मौजूद रहे। ठहर गए वाहनों के पहिए

-छात्र-छात्राओं के रैली निकालने और राष्ट्रवंदना चौक बागपत पर पर मानव श्रृंखला बनाने से दिल्ली-सहारनपुर नेशनल हाईवे पर काफी देर तक वाहनों के पहिए ठहरे रहे। घर-घर जाकर मतदाताओं को किया जागरूक

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत बीएलओ ने घर-घर जाकर मतदाताओं को को जागरूक किया।

इस दौरान 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके युवाओं को अपना मत बनवाने के लिए प्रेरित किया। 80 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के मतदाताओं का भौतिक सत्यापन भी किया गया। इस दौरान पिचौकरा, दादरी, जिवाना, बिनौली, बरनावा, सिरसली, रंछाड़ आदि गांवों में अभियान चलाया गया। विरोहतक कुमार, रेनू पंवार, रामकुंवर, रेखा, ममता, पूनम, विनय आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी