योगी राज में खुशहाल हो रहे वंचित और शोषित: नायक

उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति आयोग के सदस्य ओमप्रकाश नायक ने कहा कि योगी राज में सभी खुशहाल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Nov 2021 10:00 PM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 10:00 PM (IST)
योगी राज में खुशहाल हो रहे वंचित और शोषित: नायक
योगी राज में खुशहाल हो रहे वंचित और शोषित: नायक

बागपत, जेएनएन। उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति आयोग के सदस्य ओमप्रकाश नायक ने कहा कि योगी राज में वंचित और शोषित खुशहाल हो रहे हैं। अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति समाज के लोग सुरक्षित हैं। पूर्व सरकारों में पीड़ित अनुसूचित जाति के लोगों की सुनवाई नहीं होती थी, लेकिन अब त्वरित कार्रवाई होती है। 22 नवंबर को लखनऊ में बंजारा समाज का सम्मेलन होगा।

गुरुवार को लोक निर्माण विश्राम गृह में पत्रकार वार्ता में ओमप्रकाश नायक ने कहा कि गत दिनों बदरखा में बंजारा समाज के संदीप पहलवान की हत्या में की गई कार्रवाई के संबंध में उन्होंने एसपी से जानकारी प्राप्त की। बागपत पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर कर पीड़ितों को न्याय दिलाने का काम किया है।

पूर्व सरकार में गरीबों, शोषितों और वंचितों की कहीं सुनवाई नहीं होती थी, लेकिन अब भाजपा सरकार में पीड़ितों को न्याय मिल रहा। अब सरकार अनुसूचित जाति, पिछड़ों, शोषितों वंचितों को योजनाओं का लाभ मिल रहा। 22 नवंबर को लखनऊ में बंजारा समाज का सम्मेलन होगा, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन में बागपत समेत प्रदेश के हर जिले से बंजारा समाज के लोग भाग लेंगे। घुट रहा हवा का दम

जिले की हवा सुधरने का नाम नहीं ले रही। गुरुवार को बागपत का एयर क्वालिटी इंडेक्स 427 रहा है। पीएम-2.5 का लेवल 427 तथा पीएम-10 का लेवल 380 रहा। 11 दिन से डार्क रेड जोन में शामिल बागपत में लोग श्वास, गला खराब और आंखों में जलन जैसी बीमारियों की चपेट में आ रहे।

इसके बावजूद वायु प्रदूषण से बचाव के लिए प्रयास नहीं हो रहा। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सहायक अभियंता प्रखर कटियार ने कहा कि वातावरण में नमी होने व हवा नहीं चलने के कारण प्रदूषित कण नीचे ही तैर रहे हैं जिससे एयर क्वालिटी इंडेक्स में कमी नहीं आ रही है।

chat bot
आपका साथी