किसानों के नाम पर उद्यमियों का घर भर रही सरकार: जयंत चौधरी

राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने भाजपा सरकार पर प्रहार कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 09:42 PM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 09:42 PM (IST)
किसानों के नाम पर उद्यमियों का घर भर रही सरकार: जयंत चौधरी
किसानों के नाम पर उद्यमियों का घर भर रही सरकार: जयंत चौधरी

बागपत, जेएनएन। राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने भाजपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि किसानों के नाम पर योजना बनाकर उनका लाभ उद्यमियों को दिया जा रहा है। मोदी जी जो घोषणा करेंगे, उससे ज्यादा किसानों को हम देंगे।

शनिवार को जनता वैदिक कालेज बड़ौत में आशीर्वाद पथ सभा में जयंत दोपहर 12 बजे के बजाय ढाई घंटा विलंब से 2.30 बजे हेलीकाप्टर से पहुंचे। रालोद अध्यक्ष ने कहा कि लोगों ने जो पगड़ी बांधी हैं, उसकी लाज रखूंगा। रास्ता कठिन और चुनौती बड़ी है, लेकिन जन सहयोग से आगे बढ़ेंगे।

कहा कि खाद को लेकर मारामारी मची है, लेकिन कृषि मंत्री उर्वरक संकट नहीं होने का राग अलाप रहे हैं। सरकार में किसानों के वकील यानि जनप्रतिनिधि मजबूत होते तो कृषि कानूनों पर इतना लंबा आंदोलन नहीं चलाना पड़ता।

जयंत ने कहा कि खेतिहर मजदूरों की खुदकुशी में 18 फीसदी बढ़ोत्तरी हुई है। एलान किया कि रालोद की सरकार बनने पर किसान सम्मान निधि छह हजार से बढ़ाकर 12 हजार रुपये व छोटे किसानों को 15 हजार रुपये, एक करोड़ युवाओं को रोजगार, स्कूल इंग्लिश मीडियम करने, रियल एस्टेट में बूम लाने को स्टांप ड्यूटी सात से कम कर दो फीसद कर दी जाएगी। 854 ब्लाक में स्टेडियम, खेल मित्र पद सृजित कर पूर्व खिलाड़ी नियुक्त किए जाएंगे। गन्ना दाम डेढ़ गुना, मनरेगा मजदूरी 320 रुपये, वृद्धावस्था पेंशन 1500 रुपये माह, बिजली के पुराने बिल माफ कर आगे हाफ, पुलिस की लंबित भर्ती कर भ्रष्टाचार खत्म करेंगे।

कहा कि मोदी जी जो घोषणा करेंगे उससे ज्यादा हम किसानों को देने का काम करेंगे। योगी जी 70 लाख युवाओं को नौकरी देने की बात कहते थे, लेकिन अब चार लाख नौकरी का दावा करने लगे। पूर्व कृषि मंत्री सोमपाल शास्त्री ने स्व. चौ. चरण सिंह की नीतियों पर प्रकाश डाला और सरकार को किसान विरोधी करार दिया।

-------

गृह मंत्री यूपी में दिन में चेन

पहनकर निकलें तो लुट जाएंगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर प्रहार करते हुए जयंत ने कहा कि उन्होंने गत दिवस लखनऊ में कहा कि बाहुबली अब यूपी में ढूंढे नहीं मिलते, लेकिन उन्हें अपने बराबर में बैठे गृह राज्य मंत्री अजय कुमार टेनी नहीं दिखे जो बाहुबली हैं। तंज कसा कि वह चैलेंज से कहते हैं कि गृहमंत्री सोने की चेन पहनकर यूपी में दिन के 12 बजे निकल जाएंगे, तो लुटे बिना नहीं रहेंगे।

chat bot
आपका साथी