त्योहार पर मिलावटी मावा और पटाखों से रहें दूर

डीएम राज कमल यादव ने त्योहारों के मद्देनजर बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में शांति समिति में बैठक की.

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:47 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:47 PM (IST)
त्योहार पर मिलावटी मावा और पटाखों से रहें दूर
त्योहार पर मिलावटी मावा और पटाखों से रहें दूर

बागपत, जेएनएन। डीएम राज कमल यादव ने त्योहारों के मद्देनजर बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में शांति समिति की बैठक में अधिकारियों को मिलावटी मावा पकड़ने को अभियान चलाने का निर्देश दिया। लोगों से अपील की कि पटाखे फोड़कर त्योहारों का मजा किरकिरा न करें। उन्होंने लोगों से सावधानी पूर्वक त्योहार का आनंद लेने को कहा।

डीएम ने धनतेरस, दीपावली, गोवर्धन पूजा व भैया दूज समेत तमाम त्योहारों का हमारे जीवन में महत्वपूर्ण स्थान है। त्योहार का उल्लास कम न होने दें। शांति और सौहार्द से त्योहार मनाएं। कोविड गाइडलाइन के अनुपालन करें।

डीएम ने कहा कि पटाखों से बचें। बेहद जरूरी होने पर ग्रीन पटाखे इस्तेमाल करें। चिन्हित स्थानों पर ही पटाखों की बिक्री की अनुमति दी जाएगी। जिम्मेदार लोग गांव में मुनादी कराएं की पटाखें ना जलाएं और ग्रीन पटाखे ही जलाएं। भीड़भाड़ वाले स्थानों को सैनिटाइजेशन व एंटी लार्वा छिड़काव कराने की हिदायत दी। गांवों को 24 घंटे बिजली देने का आदेश दिया। संबंधित अधिकारियों को मिलावटी मावा बनाया जा रहा है वहां छापामारी कर उसे पकड़ने के निर्देश दिए। गांव और कस्बों में सफाई कराने की भी हिदायत दी है। एडीएम अमित कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार मिश्रा समेत अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। भाजपा नेता ने की दुकानों पर अवैध पटाखे बेचने की शिकायत

बैठक में भाजपा नेता नरेश वर्मा ने डीएम से जिले की दुकानों पर अवैध पटाखे बेचे जाने की शिकायत की। डीएम ने उक्त दुकानों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। रालोद नेता हाजी जमीरूद्दीन अब्बासी कहा कि जिले में सभी लोगों से सांप्रदायिक सौहार्द मनाने की अपील करेंगे।

chat bot
आपका साथी