पोषाहार की फैक्ट्री लगाने को एमओयू पर हस्ताक्षर

बागपत जेएनएन। राष्ट्रीय आजीविका मिशन के जिला प्रबंधक शाह फैसल अंसारी और ब्लाक प्रबंधक धनं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:44 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:44 PM (IST)
पोषाहार की फैक्ट्री लगाने को एमओयू पर हस्ताक्षर
पोषाहार की फैक्ट्री लगाने को एमओयू पर हस्ताक्षर

बागपत, जेएनएन। राष्ट्रीय आजीविका मिशन के जिला प्रबंधक शाह फैसल अंसारी और ब्लाक प्रबंधक धनंजय कुमार ने बताया कि पिलाना में पोषाहार फैक्ट्री लगाने को स्वयं सहायता समूह की सुनीता कौशिक, अमरेश तथा सोनिया ने केरल की पायलट स्मीट कंपनी के साथ मेमोरेंडम आफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) प्रपत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। नवंबर में पोषाहार फैक्ट्री के लिए मशीनें लगाने का काम शुरू होगा। 90 लाख रुपये से ज्यादा की लागत आएगी। फैक्ट्री की मालिक पिलाना ब्लाक की 300 महिला होंगी। कुपोषण मिटाने को आंगनबाड़ी केंद्रों को पोषाहार आपूर्ति किया करेंगी।

बोर्ड बैठक में करोड़ों के विकास कार्यो को हरी झंडी

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : नगरपालिका कार्यालय में शनिवार दोपहर चेयरपर्सन संगीता धामा की अध्यक्षता में बोर्ड बैठक हुई। सभासदों का कोरम पूरा होने पर प्रक्रिया शुरू की गई। सभासदों ने भूमिया से अहिरान चौराहे तक मार्ग पर नाला निर्माण का प्रस्ताव रखा। सर्वसम्मति के बाद प्रस्ताव को चेयरपर्सन ने पास किया। इसके बाद वार्ड 15 की सभी गली, गंदा नाला पटरी की संपर्क गलियां, वार्ड दो की गलियों व निर्भय एंक्लेव की गलियों के निर्माण को हरी झंडी दी गई। साथ ही त्योहार को देखते हुए पथ प्रकाश की संपूर्ण व्यवस्था किए जाने का निर्णय लिया गया। बैठक में करीब चार करोड़ रुपये के विकास कार्यों पर सभासदों की मौजूदगी व सम्मति से चेयरपर्सन ने मोहर लगाई। राजेंद्र, नरेंद्र, सुधीर धामा, तारारानी, पिकी, बबीता, शिक्षा व सुशीला आदि सभासद मौजूद रहे।

लाखों के गोलमाल की जांच को टीम गठित

जागरण संवाददाता, बागपत: ग्राम पंचायतों में अनियमितता थमने का नाम नहीं ले रही। डीएम राज कमल यादव ने आरिफपुर खेड़ी ग्राम पंचायत में लाखों की अनियमितता के आरोपों की जांच का जिम्मा जिला समाज कल्याण अधिकारी और ग्रामीण अभियंत्रण सेवा विभाग के अवर अभियंता को दिया।

पंद्रह दिन के अंदर जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया। पुराने शौचालयों को नया दिखाकर ग्राम पंचातय के खाते से पैसे निकालने तथा घटिया लाइटें लगवाने का आरोप शिकायत कर्ता ने लगाया है।

chat bot
आपका साथी