चौतरफा गरीब कल्याण मेलों में उमड़ी भीड़

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 104वीं जयंती पर बागपत समेत सभी छह ब्लाकों में गरीब कल्याण मेले का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 10:09 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 10:09 PM (IST)
चौतरफा गरीब कल्याण मेलों में उमड़ी भीड़
चौतरफा गरीब कल्याण मेलों में उमड़ी भीड़

बागपत, जेएनएन। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 104वीं जयंती पर बागपत समेत सभी छह ब्लाकों में गरीब कल्याण मेलों का आयोजन किया गया, जिसमें लोगों की भीड़ उमड़ी रही। इस दौरान पात्र लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिया गया।

शनिवार को बागपत ब्लाक परिसर में गरीब कल्याण मेला का शुभारंभ सांसद डा. सत्यपाल सिंह ने किया। मेला के स्टाल का अवलोकन किया। विधायक केपी मलिक ने लाभार्थियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। कृषि उप निदेशक प्रशांत कुमार ने विधायक से कृषि योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्रों का वितरण भी कराया। बीडीओ प्रेम कुमार, एडीओ रामबीर पंवार, कृष्णपाल मान आदि मौजूद रहे।

पिलाना ब्लाक में बागपत विधायक योगेश धामा ने गरीब कल्याण मेला के शुभारंभ कराया, लेकिन वहां पर

पंडित दीनदयाल उपाध्धाय जी का चित्र नहीं लगाने पर नाराजगी जताई। पिलाना में भी भीड़ उमड़ी रही और लोगों को योजनाओं का लाभ दिया गया।

बाल विकास पुष्टाहार,स्वास्थ्य विभाग,पूर्ति विभाग,समाज कल्याण विभाग, पिछड़ा वर्ग ,कल्याण विभाग, दिव्यांग विभाग, गन्ना विभाग, कृषि विभाग,उद्यान विभाग आदि विभागों की योजनाओं की जानकारी दी गई। विकास भवन में दिव्यांगों को उपकरण वितरित किए। वहीं सीडीओ रंजीत सिंह ने हरी झंडी दिखाकर

किसानों की बस को लखनऊ में कृषि मेला के लिए रवाना किया। युवाओं ने लगाई दौड़

-कलक्ट्रेट के पास विधायक केपी मलिक ने नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित युवाओं की दौड़ को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ कराया। नेहरू युवा केंद्र के अधिकारी अरुण कुमार तिवारी, राहुल, सुमित आदि मौजूद रहे। महिला हेल्प डेस्क का लोकार्पण

सिघावली अहीर थाने में समाधान दिवस में पहुंचे एएसपी व एडीएम ने लंबित चल रही शिकायतों के निस्तारण का आदेश दिया। वहीं, छोटे-छोटे विवादों को मौके पर ही ़खत्म करने की सलाह दी। इस अवसर पर उन्होंने शिकायती रजिस्टर सहित अन्य अभिलेखों की जांच कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। हिसावदा, खिदौड़ा व डौला से आई पारिवारिक जमीनी समस्याओं की शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई करते हुए लेखपाल सहित पुलिस भेजकर निपटारे कराए। इस अवसर पर थाना परिसर में नवनिर्मित महिला हेल्प डेस्क का भी लोकार्पण किया।

chat bot
आपका साथी