नगर निकाय की आय बढ़ाने का प्रस्ताव पास

दैनिक जागरण में पालिका की आय बढ़ाने संबंधी 16 से 18 सितंबर तक चले जागरण पड़ताल अभियान का असर देखने को मिला।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 09:44 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 09:44 PM (IST)
नगर निकाय की आय बढ़ाने का प्रस्ताव पास
नगर निकाय की आय बढ़ाने का प्रस्ताव पास

बागपत, जेएनएन। दैनिक जागरण में पालिका की आय बढ़ाने संबंधी 16 से 18 सितंबर तक चले जागरण पड़ताल अभियान का जमीन पर असर होने लगा। नगर पालिका परिषद बागपत के बोर्ड की बैठक में आय बढ़ाने को मंथन हुआ। आय वृद्धि को प्रस्ताव पास कर पालिका परिषद को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लिया।

चेयरमैन राजुद्दीन एडवोकेट की अध्यक्षता में पालिका परिषद बोर्ड की शनिवार की बैठक में हर किसी ने आय बढ़ाने पर सहमति जताई। पालिका परिषद की जमीन इस्तेमाल करने पर जुर्माना व किराया वसूलने, पुराना कस्बा में पशु पैठ का लाइसेंस अनिवार्य कर टैक्स लगाने, पशुओं के परिवहन पर टैक्स वसूलने का प्रस्ताव पास किया गया।

पालिका की दुकानों के भवनों के ऊपर दुकानें बनवाकर किराए पर देने का प्रस्ताव भी पास किया गया है।

शहर में घरों तथा व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में लगे हजारों सबमर्सीबल पंपों पर टैक्स लगाने पर विचार हुआ,

पर इस प्रस्ताव पर बोर्ड की अगली बैठक में फैसला होगा। चेयरमैन राजुद्दीन एडवोकेट ने कहा कि आय आय बढ़ानी है और आम जनता पर आर्थिक बोझ भी नहीं डालना है।

प्रभारी अधिशासी अधिकारी महेश शर्मा ने बताया कि आय बढ़ाने व बकाया वसूली के साथ शहर वासियों को कोरोना बचाव को टीकाकरण करवाने, डेंगू से बचाव को शहर में मच्छरों के खात्मे को एंटी लार्वा का छिड़काव कराने, शहर में सर्वे कराकर सभी खराब लाइटों को बदलवाने, पांडव रोड पर डामर की सड़क बनवाने, सभासदों से निर्माण के प्रस्ताव लेकर इंजीनियर से एस्टीमेट बनवाकर निर्माण करवाने जैसे प्रस्ताव पास किए। विकास शर्मा, सतपाल, रचना रुहेला, राशिदा, जगमोहन, इकराम, इमरान आदि सभासद तथा सीचसी प्रभारी डा. विभाष राजपूत मौजूद रहे।

श्मशान तक जाने को होगी जल निकासी चेयरमैन ने शहर के श्मशान घाट तथा बस्तियों से जल निकासी कराने का प्रस्ताव रखा, जिसे सभी ने पास

कर दिया। नगर पालिका पानी की निकासी कराएगी ताकि श्मशान से शव वापस लेकर लौटने को मजबूर न होना पड़े। बता दें कि दैनिक जागरण के 13 सितंबर के अंक में श्मशान से शव लेकर लौटने को हुए मजबूर तथा 14 सितंबर के अंक में श्मशान में संवेदनाओं का अंतिम संस्कार शीर्षक से प्रमुखता से खबरें छपी, जिसे नगर निकाय ने संज्ञान में लिया।

chat bot
आपका साथी