डीएम ने दरवाजे पर जाकर पूछा योजना का लाभ

शासन से नामित नोडल अधिकारी एवं उप्र पावर कार्पोरेशन के एमडी एम देवराज के साथ सफाई व्यवस्था देखने पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 10:29 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 10:29 PM (IST)
डीएम ने दरवाजे पर जाकर पूछा योजना का लाभ
डीएम ने दरवाजे पर जाकर पूछा योजना का लाभ

बागपत, जेएनएन। शासन से नामित नोडल अधिकारी एवं उप्र पावर कार्पोरेशन के एमडी एम देवराज के साथ टीकरी में सफाई व्यवस्था देखने गए। तब डीएम राज कमल यादव आगे बढ़कर लोगों के दरवाजे पर जाकर योजनाओं के लाभ मिलने की जानकारी ली।

एक घर के दरवाजे के सामने तो डीएम महिलाओं के साथ नीचे बैठकर नि: शुल्क राशन, उज्ज्वला योजना से गैस सिलेंडर और पेंशन योजना समेत व अन्य जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ की जानकारी ली। डीएम ने महिलाओं से कोविड से बचाव को टीकाकरण कराने तथा संक्रामक बीमारियों से बचाव को घरों के पास पानी जमा न होने देने की अपील की।

इस दौरान सीडीओ रंजीत सिंह व एडीएम अमित कुमार सिंह भी मौजूद रहे। वहीं डीएम ने सीएचसी पर सफाई नहीं मिलने पर नोडल अधिकारी एम देवराज ने नाराजगी जताई। अब हरियाणा के किसानों ने खादर में बोरिग किया ठप

बागपत के नंगला बहलोलपुर व हरियाणा के खुर्रमपुर के किसान एक बार फिर आमने सामने आ सकते हैं। ग्राम नंगला बहलोलपुर के किसान मनवीर सिंह का कहना है कि गांव के एक किसान के खादर में बोरिग को शनिवार रात ईंट-पत्थर डालकर ठप कर दिया है। कुछ दिन पूर्व ट्रैक्टर चलाकर गोभी की करीब 40 बीघा फसल को उजाड़ दिया गया था। इस तरह उनका नुकसान किया जा रहा है। खेत में पहुंचते है तो हरियाणा के किसान जान से मारने की धमकी देते हैं। पूर्व में कई बार फसल उजाड़ चुके हैं। इसको लेकर कई बार झगड़ा हुआ। गत अप्रैल माह में एक किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी मांग है कि पुलिस प्रशासन आरोपित किसानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

chat bot
आपका साथी