सैकड़ों संविदा कर्मियों को नहीं मिला मानदेय

सहकारी चीनी मिल बागपत के सैकड़ों संविदा कर्मियों को अप्रैल से मानदेय नहीं मिला।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 09:50 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 09:50 PM (IST)
सैकड़ों संविदा कर्मियों को नहीं मिला मानदेय
सैकड़ों संविदा कर्मियों को नहीं मिला मानदेय

बागपत, जेएनएन। सहकारी चीनी मिल बागपत के सैकड़ों संविदा कर्मियों को अप्रैल से मानदेय नहीं मिल पाया है। शुक्रवार को कर्मियों ने हड़ताल कर चीनी मिल परिसर में धरना दिया और बागपत कलक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन कर मानदेय दिलाने की मांग की।

संविदा कर्मियों ने बताया कि वे मिल में श्रमिक का काम करते हैं, लेकिन मानदेय नहीं मिलने से आर्थिक तंगी में फंस गए। दीपक, प्रशांत, संजय, सुदेश और रविद्र ने बताया कि मानदेय नहीं मिलने के कारण परिवार का खर्च चलाना मुश्किल हो गया। चेतावनी दी कि यदि वेतन नहीं मिला तो कलक्ट्रेट पर धरना देना पड़ेगा। डीएम को ज्ञापन देकर वेतन दिलाने की मांग की। बिल्लू, सोमपाल, मोहित, सलमान और मोहसिन आदि मौजूद रहे। बाजार में चीनी की डिमांड नहीं

सहकारी चीनी मिल के जीएम आरके जैन ने कहा कि बाजार में चीनी की डिमांड बेहद कम है जिससे चीनी नहीं बिक पा रही। इससे संविदा कर्मियों को मानदेय नहीं दिया जा सका। चीनी का दाम बहुत कम महज 3100 रुपये प्रति कुंतल है। कहा कि 250 से ज्यादा संविदा कर्मी हैं, जिन्हें 28 जुलाई तक एक माह का मानदेय दिया जाएगा। ग्रामीणों ने की विद्युत लाइन बदलवाने की मांग

बड़ौत से बिनौली आ रही जर्जर विद्युत लाइन में फाल्ट होने से विद्युत आपूर्ति ठप रहने की समस्या को लेकर प्रतिनिधिमंडल ने छपरौली विधायक को पत्र दिया।

पूर्व प्रधान वेदपाल धामा के नेतृत्व में ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल छपरौली विधायक सहेंद्र सिंह से उनके आवास पर मिला। एक पत्र देकर गांव में 33 केवीए उपकेंद्र तक बड़ौत से विद्युत आपूर्ति के लिए आ रही एक दशक पुरानी जर्जर विद्युत लाइन में आए दिन फाल्ट के बाद आपूर्ति ठप रहने समस्या बताई। बिनौली उपकेंद्र से जुड़े गढ़ीदुल्ला, सिरसलगढ़ मुकीमपुरा, गल्हैता, दरकावदा, पिचौकरा, दादरी, शेखपुरा आदि गांव के ग्रामीणों को विद्युत समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस जर्जर लाइन को जल्द बदलवाने की मांग की। विधायक ने समस्या के समाधान के लिए एसई को पत्र लिखकर लाइन बदलवाने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी