दस साल में 24 करोड़ खर्च के बाद भी अधूरे हैं दो पालीटेक्निक कालेज

बागपत जेएनएन। जिले में दो पालीटेक्निक कालेज का निर्माण दस साल में 24 करोड़ रुपये खर्च होने के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:38 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:38 PM (IST)
दस साल में 24 करोड़ खर्च के बाद भी अधूरे हैं दो पालीटेक्निक कालेज
दस साल में 24 करोड़ खर्च के बाद भी अधूरे हैं दो पालीटेक्निक कालेज

बागपत, जेएनएन। जिले में दो पालीटेक्निक कालेज का निर्माण दस साल में 24 करोड़ रुपये खर्च होने के बाद भी पूरा नहीं हुआ है।

साल 2011 में गांव किरठल में राजकीय पालीटेक्निक कालेज के भवन का निर्माण शुरू हुआ था। 12 करोड़ रुपये खर्च हो गए हैं, लेकिन निर्माण पूरा होने का नाम नहीं ले रहा है।

वहीं, पालीटेक्निक कालेज में सामान चोरी होने का खतरा बढ़ गया है, क्योंकि सुरक्षा में लगे पीआरडी जवानों को वहां से हटा दिया गया है। यूपी प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड के परियोजना प्रबंधक ने जिला युवा कल्याण अधिकारी बागपत और डीएम को भेजे पत्र में कहा कि पालीटेक्निक कालेज में पहले भी चोरी होती रही हैं। उन्होंने पीआरडी जवान नहीं हटाने का अनुरोध किया है। क्षेत्रवासी लंबे समय से उम्मीद लगाए हैं कि पालीटेक्निक बनने से युवाओं को शिक्षा के बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

यह इकलौता मामला नहीं है, बल्कि कोताना गांव में 12 करोड़ रुपये लागत से राजकीय पालीटेक्निक कालेज का निर्माण भी 10 साल से जारी है। निर्माण में जितनी देरी होगी उतनी लागत बढ़ेगी जिसका भार सरकार पर पड़ेगा। निर्माण पूरा नहीं होने से युवाओं को पढ़ाई का मौका नहीं मिल रहा है। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी तारिक अहमद ने कहा कि अब निर्माण पूरा होने के कगार पर है। एक माह में कालेज का निर्माण पूरा हो जाएगा।

-----------

डीएम ने पूछा संचालन क्यों नहीं हुआ

-डीएम राज कमल यादव ने सीडीओ को आदेश दिया कि समीक्षा करें कि अभी तक पोलीटेक्निक कालेज किरठल के भवन का संचालन क्यों नहीं हो पा रहा है।

chat bot
आपका साथी