किसानों का नहीं होने देंगे शोषण : वीरपाल

गुरुवार को रमाला गांव में चौपाल में आयोजित पंचायत में रालोद के पूर्व विधायक वीरपाल राठी ने कहा कि किसानों का पत्ती जलाने पर मुकदमा दर्ज करना गलत है। इससे प्रदूषण नहीं फैलता है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Dec 2019 10:09 PM (IST) Updated:Thu, 05 Dec 2019 10:09 PM (IST)
किसानों का नहीं होने देंगे शोषण : वीरपाल
किसानों का नहीं होने देंगे शोषण : वीरपाल

बागपत, जेएनएन। गुरुवार को रमाला गांव में चौपाल में आयोजित पंचायत में रालोद के पूर्व विधायक वीरपाल राठी ने कहा कि किसानों का पत्ती जलाने पर मुकदमा दर्ज करना गलत है। इससे प्रदूषण नहीं फैलता है। किसानों पर मुकदमे दर्ज कर उनका शोषण किया जा रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

किसानों पर तो पहले ही मंहगी बिजली व उर्वरकों की मार पड़ रही है। किसानों को फसलों के वाजिब दाम नहीं मिल रहे हैं। सरकार ने किसानों को परेशान करने के लिए एक नया कानून उनके ऊपर थोप दिया है। किसान अपनी गन्ना पत्ती लेकर कहां जाएगा।

यदि प्रदूषण हटाना है तो भट्ठे व कारखाने बंद करने चाहिए। पंचायत में 11 सदस्यों की एक टीम गठित की गई। यह टीम नौ दिसंबर को डीएम से मिलकर किसानों की समस्या रखेगी।यदि फिर भी समाधान नहीं होता तो उसके बाद रमाला गांव में ही क्षेत्र के किसानों की महापंचायत बुलाई जाएगी, जिसमें आंदोलन की रूपरेखा तैयार होगी। पंचायत की अध्यक्षता चौधरी हरपाल सिंह व संचालन ओमपाल सिंह ने किया। पंचायत में सुमेर सिंह, विवेक चौधरी, बलबीर, अरुण चौहान, किशनपाल, हरपाल सिंह, सुबे सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी