जमीन पर चालू मिले कागजों में खराब हैंडपंप

हैंडपंपों को रीबोर कराने के नाम पर मोटा खेल खेला जा रहा है। प्रधान ने जिन हैंडपंपो को खराब बताकर उन्हें रीबोर कराने की मांग की उनमें से कई ठीक हालत में चलते मिले।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 07:27 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 07:27 PM (IST)
जमीन पर चालू मिले कागजों में खराब हैंडपंप
जमीन पर चालू मिले कागजों में खराब हैंडपंप

बागपत, जेएनएन। हैंडपंपों को रीबोर कराने के नाम पर मोटा खेल खेला जा रहा है। प्रधान ने जिन हैंडपंपों को खराब बताकर रीबोर कराने की मांग की, वे जल निगम इंजीनियर को मौके पर चलते मिले। आखिर चालू हैंडपंपों को खराब दिखाने के पीछे मंशा क्या है?

जल निगम के एक्सईएन रविद्र सिंह ने सीडीओ को भेजी रिपोर्ट में कहा कि संतोषपुर के प्रधान ने आठ इंडिया

मार्का हैंडपंपों को रीबोर कराने को जांच को 700 रुपये की दर से शुल्क जमा कराया। जूनियर इंजीनियर मोहम्मद हारुन ने आठ हैंडपंपों का सत्यापन किया। पांच हैंडपंप वाकई खराब मिले हैं, लेकिन तीन हैंडपंप चालू मिले। यानी रोहताश के पास, फकीरों के मोहल्ले तथा चौपाल के पास लगे हैंडपंप चालू मिले। लधवाड़ी में जल निगम के इंजीनियर को जांच में एक हैंडपंप चालू मिला है।

गावड़ी में हैंडपंप मौके पर नहीं मिलने, निरपुड़ा गांव में सात हैंडपंप चालू मिलने व लुहारी में एक करोड़ रुपये हैंडपंप रीबोर पर खर्च कराने, बिचपुड़ी में हैंडपंपों के फर्जी रिबोर कराने पर लाखों की अनियमितता प्रकाश में आ चुकी है।

--------

वर्जन:

-चालू हैंडपंप रिबोर कराने के नाम पर कागजों में खराब बताने वालों पर कार्रवाई होगी। पूर्व में हैंडपंप रिबोर के नाम पर वित्तीय अनियमितता पकड़ में आ चुकी है।

रंजीत सिंह, सीडीओ

चांदनहेड़ी गांव में कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन

संवाद सूत्र, छपरौली : किसान मसीहाओं की याद में कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया। यह प्रतियोगिता चांदनहेड़ी गांव में चौधरी बलवान सिह स्पोर्टस एकडेमी में आयोजित की गई। प्रतियोगिता का उद्घाटन रालोद के प्रदेश उपाध्यक्ष धीरज उज्जवल ने करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, लेकिन सरकार द्वारा खेलों को सुविधाएं न देने के कारण प्रतिभाएं आगे नही बढ़ पा रही है। डाक्टर संजीव आर्य ने कहा कि क्षेत्र के खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा के बल पर देश में ही नहीं अपितु विदेश में क्षेत्र का नाम रोशन किया है। प्रदेश में रालोद सपा गठबंधन सरकार बनने पर खिलाड़ियों को विशेष सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी, जिससे प्रतिभाएं खेलो में क्षेत्र का नाम रोशन करेगी। प्रतियोगिता में विजेंद्र राणा, कृष्ण पाल खलीफा, मंजीत सिह, विनोद पहलवान, सुनील राणा, धमेंद्र खोखर व राजू तोमर सिरसली आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी