शराब माफिया की 25 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क

बागपत जेएनएन। माफिया के खिलाफ पुलिस कार्रवाई जारी है। पुलिस आर्थिक रूप से माफिया को चोट

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:41 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:41 PM (IST)
शराब माफिया की 25 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क
शराब माफिया की 25 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क

बागपत, जेएनएन। माफिया के खिलाफ पुलिस कार्रवाई जारी है। पुलिस आर्थिक रूप से माफिया को चोट पहुंचा रही है। अमरपाल लुहारा, प्रवेंद्र कुरड़ी व पवन त्यागी ओढ़ापुर के बाद अब पुलिस ने सिनौली गांव के रहने वाले कुख्यात शराब माफिया विजय उर्फ पिटू की लगभग 25 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली है। इस दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

सीओ आलोक सिंह और तहसीलदार मंगलवार सुबह सिनौली गांव में पहुंचे और कुख्यात शराब माफिया विजय उर्फ पिटू पुत्र वीरेंद्र निवासी सिनौली गांव की संपत्ति कुर्क कर ली। सीओ ने बताया कि 130 वर्ग मीटर में 11.12 लाख रुपये की लागत से बने तीन मंजिला मकान व 152 वर्ग मीटर में 13.07 लाख रुपये की लागत से बने घेर को कुर्क किया है।

आरोपित की 24.19 लाख रुपये की अवैध संपत्ति को उत्तर प्रदेश गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप (निवारण)अधिनियम की धारा 14(1) के तहत कुर्क किया गया है। विजय उर्फ पिटू के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, गुंडा एक्ट और गैंगस्टर जैसी गंभीर धाराओं में छपरौली, बड़ौत, रमाला और बागपत थानों में लगभग 37 मुकदमे दर्ज हैं। आरोपित विजय उर्फ पिटू अभी जेल में है। उधर, सीओ ने संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई को एनाउंस और मुनादी भी कराई।

कब्रिस्तान पर अवैध निर्माण रोकने की मांग

जागरण संवाददाता, बागपत: पुराना कस्बा बागपत में कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध कब्जे का मामला फिर तूल पकड़ गया। मंगलवार को बागपत के निसार अहमद, हाजी जाकिर, नौशाद, उस्मान और खुरशैद आदि ने कलक्ट्रेट पर कलेक्ट्रट प्रभारी रामनयन सिंह को ज्ञापन देकर कहा कि कब्रिस्तान की जमीन पर कुछ लोग अवैध निर्माण कर रहे हैं।

आरोप लगाया कि लेखपाल की मिलीभगत से कब्रिस्तान पर प्लाट काट दिए गए। यह लेखपाल अधिकारियों को झूठी रिपोर्ट देकर गुमराह करता है। कब्रिस्तान पर अवैध कब्जा और अवैध निर्माण होने से लोगों में आक्रोश है। कलक्ट्रेट प्रभारी ने जांच कराकर कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी