जांच शुरू, श्मशान घाट पहुंचे हापुड़ एएसपी

शहर में चर्चित हो गए कफन चोरी प्रकरण की जांच के लिए एएसपी हापुड़ सर्वेश मिश्श्र पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:24 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:24 PM (IST)
जांच शुरू, श्मशान घाट पहुंचे हापुड़ एएसपी
जांच शुरू, श्मशान घाट पहुंचे हापुड़ एएसपी

बागपत, जेएनएन। शहर में चर्चित हो गए कफन चोरी प्रकरण की जांच के लिए एएसपी हापुड़ सर्वेश मिश्र शहर में पहुंचे। आरोपित कपड़ा व्यापारी प्रवीण जैन के स्वजन, अन्य व्यापारियों के अलावा श्मशान घाट में कर्मचारी और कोतवाली में पुलिस के बयान लिए। सभी ने अपना पक्ष रखा। एएसपी कई घंटे तक शहर में रहे।

कोतवाली पुलिस ने नौ मई को कफन चोरी प्रकरण का राजफाश करते हुए कपड़ा व्यापारी प्रवीण जैन समेत सात आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। उनके पास से काफी मात्रा में कफन आदि बरामद किए थे। इसके बाद आरोपित व्यापारी के समर्थन में जैन समाज के कुछ लोगों ने पुलिस कार्रवाई पर आपत्ति जताई थी। भाजपा जिलाध्यक्ष सूरजपाल सिंह और विधायक केपी मलिक ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर निष्पक्ष जांच की मांग की थी। प्रवीण जैन को शहर का प्रतिष्ठित व्यापारी बताया था।

नगर पालिका चेयरमैन अमित राणा ने भी प्रवीण जैन की पत्नी जयश्री के साथ एडीजी मेरठ राजीव सब्बरवाल से मिलकर प्रकरण की निष्पक्ष जांच की मांग की थी। एडीजी ने जांच पहले एएसपी बागपत अनिल कुमार मिश्र को दी थी, लेकिन व्यापारियों के विरोध के चलते जांच बदलकर एएसपी हापुड़ को सौंपी गई थी।

इसी प्रकरण की जांच के लिए एएसपी हापुड़ सर्वेश मिश्र शनिवार को नई मंडी में कपड़ा व्यापारी प्रवीण जैन के घर पहुंचे और उनकी पत्नी जयश्री के बयान लिए। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के नगर महासचिव नवनीत जैन के अलावा अमित राय जैन और प्रमोद जैन ने भी पक्ष रखा। यहां से वह बावली चुंगी श्मशान घाट पर पहुंचे और कर्मचारी सुधांशु तालियान के बयान लिए। एएसपी ने कोतवाली में भी मुकदमे से संबंधित पुलिसकर्मियों के बयान लिए। कई घंटे जांच करने के बाद वह हापुड़ लौट गए। एएसपी सर्वेश मिश्र ने बताया कि वह प्रकरण की जांच रिपोर्ट एडीजी को सौंपेंगे। व्यापारी को झूठा फंसाने का आरोप, जताया रोष

महाराजा अग्रसेन सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव गुप्ता की अध्यक्षता में शुक्रवार को पदाधिकारियों की वर्चुअल बैठक में सर्वसम्मति से बड़ौत में कपड़ा व्यापारी प्रवीण जैन को कफन चोरी के झूठे आरोप में फंसाने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई।

संगठन के प्रदेश संयोजक अमित अग्रवाल ने कहा कि मामले में मुख्यमंत्री को भी पत्र भेजा जाएगा। आनलाइन बैठक में बागपत से युवा जिलाध्यक्ष विपिन माहेश्वरी, नितिन गुप्ता, सचिन गुप्ता, मेरठ से मयंक व अनुराग, आगरा से कृष्ण कुमार, मथुरा से योगेंद्र गोयल, अलीगढ़ से संजीव अग्रवाल, मुजफ्फरनगर से गौरव माहेश्वरी, संजीव तायल, हरेंद्र, शामली से मनीष मित्तल, बिजनौर से मुकेश गुप्ता, मुरादाबाद से राकेश गुप्ता ने शिरकत की।

chat bot
आपका साथी