हिदुओं पर अत्याचार सहन नहीं करेंगे आर्यजन

जिला आर्य प्रतिनिधि सभा के तत्वावधान में लोगों ने बंगलादेश में हिदुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया है। आर्यजनों ने कहा कि हिदुओं पर अत्याचार सहन नहीं करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 05:52 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 05:52 PM (IST)
हिदुओं पर अत्याचार सहन नहीं करेंगे आर्यजन
हिदुओं पर अत्याचार सहन नहीं करेंगे आर्यजन

जेएनएन, बागपत। जिला आर्य प्रतिनिधि सभा के तत्वावधान में लोगों ने बंगलादेश में हिदुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया है। आर्यजनों ने कहा कि हिदुओं पर अत्याचार सहन नहीं करेंगे।

उन्होंने डीएम राज कमल यादव को प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन देकर कहा कि एक महीने से बंग्लादेश

में हिदुओं पर जुल्म ढाया जा रहा। वहां हिदुओं को निशाना बनाकर नवरात्रों में मंदिर तोड़ना, दुर्गा पंडाल पर हमला करना, इस्कान मंदिर को तोड़ना, पुजारियों की हत्या करने के विरोध में विश्व में धरना प्रदर्शन हो रहे हैं। बंग्लादेश में सोची समझी रणनीति के तहत हिदुओं के घर जलाए जा रहे हैं, उनकी हत्या की जा रही है ताकि गैर इस्लामिक लोगों को बंग्लादेश से समाप्त कर सकें। बंग्लादेश में 1901 में 33 प्रतिशत हिदू थे, लेकिन वर्ष 2011 में आठ प्रतिशत हिदू रह गए हैं।

अब करीब छह प्रतिशत हिदू रह गए हैं। गत नौ माह में 3600 हमले हुए जिससे हिदू आबादी घट रही है।

उन्होंने बंग्लादेश में हिदुओं की हत्या रोकने तथा उनकी सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप

करने की मांग की है। वहीं भारत में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग की है। राजेंद्र आर्य,

मनोज कुमार, श्रीपाल आर्य, इकबाल सिंह तोमर, नरेंद्र सिंह, योगेंद्र सिंह हट्टी, विरेंद्र पंवार, धूम सिंह आदि मौजूद रहे।

न्याय नहीं मिलने तक जारी रहेगा आमरण अनशन : दुष्यंत

गौरीपुर हबीबपुर गांव में शहीद ठाकुर यशपाल सिंह के स्थल व पार्क की भूमि में विरोध में अनशन

सातवें दिन मंगलवार को भी जारी रहा।

शहीद के बेटे दुष्यंत कुमार ने बताया कि शहीद ठाकुर यशपाल सिंह के सम्मान में ग्राम पंचायत एवं प्रशासन के अधिकारियों की सहमति से खसरा नंबर 206 में शहीद स्थल का निर्माण कराया था और कुछ भूमि स्वतंत्रता व गणतंत्र दिवस पर होने वाले कार्यक्रम एवं बच्चों के लिए क्रीड़ा स्थल के लिए छोड़ी गई थी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से शहीद स्थल व पार्क की भूमि पर किसी प्रकार का निर्माण न कराए जाए। उन्होंने कहा कि न्याय न मिलने तक अनशन जारी रहेगा। इस मौके पर बिजेंद्र मीतली, नरेश, रमेश, बिल्लू, रूपेंद्र प्रताप, जयपाल, कपिल, राहुल आदि मौजूद रहे। उधर, सीडीओ रणजीत सिंह का कहना है कि मामले को दिखवाकर उचित कार्रवाई कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी