बगैर टीकाकरण राशन नहीं देने पर कोटेदार को पीटा, मशीन तोड़ी

ग्राम गौसपुर में बगैर कोविड-19 टीकाकरण कार्ड के सस्ते गल्ले की दुकान पर राशन न देने पर कुछ कार्डधारकों ने डीलर से मारपीट की। वहां रखी मशीन भी तोड़ दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:17 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:17 PM (IST)
बगैर टीकाकरण राशन नहीं देने पर  कोटेदार को पीटा, मशीन तोड़ी
बगैर टीकाकरण राशन नहीं देने पर कोटेदार को पीटा, मशीन तोड़ी

बागपत, जेएनएन : ग्राम गौसपुर में बगैर कोविड-19 टीकाकरण कार्ड के सस्ते गल्ले की दुकान पर राशन वितरण न करने पर कोटेदार पक्ष व कार्डधारकों में झगड़ा हुई। कोटेदार व उनके स्वजन के साथ मारपीट कर ई-पाश मशीन तोड़ी गई तथा रजिस्टर फाड़ डाला। इसको लेकर खूब हंगामा हुआ। वहीं पुलिस ने आरोपित पिता-पुत्र का शांतिभंग की धारा में चालान किया।

कोटेदार साईमा ने बताया कि उनके पति सब्बीर मंगलवार को सुबह 6.30 बजे दुकान पर कार्डधारकों को राशन वितरण कर रहे थे। अफसरों के आदेशानुसार कोविड रोधी टीकाकरण का कार्ड देखकर ही राशन वितरित किया जा रहा था। आरोप है कि कार्डधारक रियाजुद्दीन ने धार्मिक स्थल के माइक से एलान कर दुकान पर भीड़ एकत्र की। बगैर लाइन के राशन लेने दुकान पर पहुंचे आरोपित रियाजुद्दीन के बेटे आलमगीर से टीकाकरण कार्ड मांगा तो उसने कार्ड दिखाने से मना कर दिया और चेतावनी दी कि बगैर टीकाकरण कार्ड के ही राशन लेगा। आपत्ति की तो आरोपित युवक ने अपने पिता के साथ मिलकर पति सब्बीर के साथ गाली-गलौज कर मारपीट की। ई-पाश मशीन तोड़ दी और राशन वितरण रजिस्टर भी फाड़ दिया। उसने अपनी ननद के साथ मिलकर अपने पति का बचाव किया, तो उन दोनों के साथ भी आरोपितों ने मारपीट की।

कुछ लोगों ने कहा कि राशन प्राप्त करने के लिए कोविड रोधी टीका लगवाने कोई जरूरत नहीं है। उन पर राशन वितरण का दबाव बनाया गया। घटना की पुलिस व खाद्य पूर्ति विभाग के अफसरों से शिकायत की गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। आरोपित रियाजुद्दीन ने पुलिस से कहा कि कोटेदार पक्ष ने ही उनके साथ झगड़ा किया है। राशन वितरण में अनियमिता का आरोप लगाया।

उधर सिघावली अहीर थाना प्रभारी रवि रतन सिंह का कहना है कि राशन वितरण को लेकर मामूली कहासुनी हुई थी। इस मामले में रियाजुद्दीन व उसके बेटे आलमगीर को गिरफ्तार कर शांतिभंग की धारा में चालान किया गया है।

chat bot
आपका साथी