यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण करने पर अर्पित का स्वागत

यूपीएससी परीक्षा में 279 वां स्थान प्राप्त कर सोमवार को घर वापस लौटे अर्पित जैन का स्वागत किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:19 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:19 PM (IST)
यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण करने पर अर्पित का स्वागत
यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण करने पर अर्पित का स्वागत

बागपत, जेएनएन। यूपीएससी परीक्षा में 279 वां स्थान प्राप्त कर सोमवार को घर वापस लौटे अर्पित जैन को कस्बावासियों ने पलकों पर बैठाया। गणमान्यों ने अर्पित को फूलमाला पहनाकर मिठाई खिलाई।

अर्पित जैन के पिता संजय जैन कस्बे में दुकानदार है और माता सीमा जैन गृहणी हैं। अर्पित जैन ने बताया उन्होंने जेपी पब्लिक स्कूल बड़ौत से 2015 में कक्षा 12 उत्तीर्ण की थी, जिसमें उन्होंने 96.8 प्रतिशत अंकों के साथ जिला टाप किया था। इसके बाद में एनआइआइटी कुरुक्षेत्र से बीटेक मैकेनिकल की। बाद में दिल्ली में कोचिग करते हुए जनवरी 2020 में आइईएस की परीक्षा दी, जिसमें उन्होंने 13वां स्थान प्राप्त किया। इसके बाद लाक डाउन लगने पर मार्च 2020 में घर लौट आए और घर पर रोजाना आठ घंटे की पढ़ाई कर यूपीएससी की परीक्षा पहले ही प्रयास में उत्तीर्ण कर ली। अर्पित ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व बहन के सहयोग तथ जैन संतों के आशीर्वाद को दिया। स्वागत करने वालों में प्रदीप कौशिक, सुरेंद्र चौहान तुगाना, पंकज आर्य, जितेंद्र जैन, अमित जैन, राजीव जैन आदि शामिल रहे। तरुण ने रजत पदक जीता, गांव में स्वागत

अमेठी में 17 से 19 सितंबर तक आयोजित नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप में बली गांव के तरुण पहलवान ने प्रतिभाग किया था।

तरुण ने कुश्ती में कर्नाटक, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश के पहलवानों को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था, लेकिन उसे चैंपियनशिप में रजत पदक पर संतोष करना पड़ा। तरुण के सोमवार को गांव में लौटने पर ग्रामीणों ने फूल माला एवं ढोल नगाड़ों से स्वागत किया। पूर्व जिला पंचायत सदस्य तेजपाल बली, करतार पहलवान, चौधरी धूम सिंह, तेज सिंह, बलराज पहलवान, रोहताश, देवेंद्र, प्रभात गुर्जर, गौरव आर्य, देवेंद्र, कपिल गुर्जर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी