गेहूं खरीद न होने से नाराज किसानों ने क्रय केंद्र पर किया हंगामा

नवीन मंडी स्थित गेहूूं क्रय केंद्र पर पहुंचे किसानों ने गेहूं खरीद न किए जाने पर किसानों ने क्रय केंद्र पर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:34 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:34 PM (IST)
गेहूं खरीद न होने से नाराज किसानों ने क्रय केंद्र पर किया हंगामा
गेहूं खरीद न होने से नाराज किसानों ने क्रय केंद्र पर किया हंगामा

बागपत, जेएनएन। नवीन मंडी स्थित गेहूूं क्रय केंद्र पर पहुंचे किसानों ने गेहूं खरीद न किए जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। इस दौरान किसानों ने क्रय केंद्र पर दलालों के सक्रिय होने का आरोप लगाते हुए मामले की जांच कराने की मांग की।

सोमवार को तहसील क्षेत्र के लुहारी सहित कई गांवों के किसानों ने गेहूूं क्रय केंद्र पर पहुंचकर हंगामा किया। उनका कहना था कि गेहूूंू क्रय केंद्र पूरी तरह से दलालों का अड्डा बनकर रह गए हैं। किसान अपना गेहूूंू बेचने के लिए कई दिनों से क्रय केंद्र पर खड़ा रहता है, लेकिन यहां पर तैनात कर्मचारी किसानों का गेहूूंू खरीदने की बजाए दलालों व राशन डीलरों का गेहूूं खरीद रहे हैं। आरोप लगाया कि किसानों से प्रति बुग्गी तौलने के नाम पर 1000 से 1500 रुपये तक वसूले जा रहे हैं। किसान अपनी समस्या को लेकर एसडीएम बड़ौत दुर्गेश कुमार मिश्र से भी मिले। एसडीएम दुर्गेश मिश्र ने मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया। हंगामा करने वालों में सुमित, राजीव, कुलदीप, बोबी, हासिम, मनोज त्यागी, राहुल, सतबीर, लीलू, राजन, संजू आदि शामिल थे।

एसपी दफ्तर पहुंचे आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ता

जागरण संवाददाता,बागपत : आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के जिला प्रभारी डाक्टर इमरान मलिक के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ता सोमवार को एसपी दफ्तर पहुंचे। उन्होंने बताया कि बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की महिला चूडि़यां बेचकर अपने परिवार का पालन पोषण करती है। उसके पति दिव्यांग हैं। आरोप है कि 10 जून की शाम 8.30 बजे पड़ोसी युवक ने मकान में घुसकर महिला के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। आरोपित युवक के घर पर शिकायत की तो युवक ने अपने स्वजन के साथ मिलकर घर में घुसकर गाली-गलौज कर मारपीट की। ईंट से सिर पर प्रहार कर महिला को घायल कर दिया। आरोप है कि पुलिस सही मुकदमा दर्ज नहीं किया है। उन्होंने अफसरों से कार्रवाई की मांग की है। उधर बड़ौत कोतवाली प्रभारी अजय शर्मा का कहना है कि पुलिस पर लगाए गए आरोप निराधार है।

chat bot
आपका साथी