सीबीएसई 10 वीं में मेधावियों ने छू लिया आसमान

बागपत जेएनएन। सीबीएसई (केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड) ने मंगलवार को 10वीं का रिजल्ट घोषित कि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 12:18 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 12:18 AM (IST)
सीबीएसई 10 वीं में मेधावियों ने छू लिया आसमान
सीबीएसई 10 वीं में मेधावियों ने छू लिया आसमान

बागपत, जेएनएन। सीबीएसई (केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड) ने मंगलवार को 10वीं का रिजल्ट घोषित किया। सभी स्कूलों का रिजल्ट शत-प्रतिशत रहा है। स्कूलों में जश्न मनाया गया और मेधावियों को मिठाईयां खिलाकर उनका उत्साहवर्धन किया। उन सभी छात्रों को अगली कक्षा में शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया, जिनके अंक 10वीं में कम आए। सभी को अगले लक्ष्य की तैयारियों में जुटने के प्रोत्साहित किया।सेंट एंजेल्स पब्लिक स्कूल के प्रबंधक अजय गोयल ने बताया कि 10वीं में भी छात्रों ने आयाम स्थापित किए है। जिले की टाप रैंक में शामिल हुए है। रचित मित्तल ने 99.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर टाप किया है। द्वितीय स्थान पर 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर रिया, तृतीय पर अनन्या गर्ग रहीं, जिन्होंने 97.8 प्रतिशत अंक हासिल किए। 20 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर रिकार्ड कायम किया है। इंटर में इशिका गुप्ता जिले की टापर रही है। इंद्रप्रस्थ पब्लिक स्कूल काठा के प्रबंधक अजय चौधरी ने बताया कि विद्यालय का रिजल्ट शतप्रतिशत रहा है। ध्रुव जैन ने 99.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर टाप किया है। अनमोल जैन और केसर ने द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया। 21 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए है। कामना कि सभी छात्र आगे भी कीर्तिमान स्थापित कर विद्यालय का नाम रोशन करेंगे। डीएवी पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य प्रवेश कुमार ने बताया कि विद्यालय का रिजल्ट शतप्रतिशत रहा है। पलक गर्ग, खुशी ने 96 प्रतिशत अंक लेकर विद्यालय को टाप किया है। दूसरे स्थान पर अक्षिता, तीसरे पर प्रिसी भारद्वाज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सभी मेधावियों को पुरस्कृत किया। अच्छी पढ़ाई करने के लिए जिले के लिए प्रेरित किया।

नारायण सावित्री पब्लिक स्कूल काठा के प्रबंधक आनंद चौधरी ने बताया कि 10वीं का रिजल्ट शतप्रतिशत रहा है। 17 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त किए। रितिका चौधरी, गायत्री नैन, विदूषी चौधरी, आंचल चौधरी ने 99 प्रतिशत अंक प्राप्त किए है। सभी मेधावियों को पुरस्कृत किया गया।लक्ष्य पब्लिक स्कूल के चेयरमैन बीके शर्मा ने बताया कि विद्यालय का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा है। अंशिका शर्मा ने 97.1, गगन दांगी ने 95 प्रतिशत, मानशी ने 89.6 प्रतिशत अंक हासिल किए। सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामनाएं की।

गेटवे इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य अमित चौहान ने बताया कि विद्यालय का रिजल्ट शानदार रहा है। सभी छात्र अच्छे अंकों से पास हुए है। मेधावियों का ट्राफी देकर और मिठाई खिलाकर स्वागत किया। आदित्य वर्मा ने 98.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय का टाप किया। दूसरे स्थान पर विजेता चौहान ने 96, गजाला ने 94.8 अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। सना परवीन का भी अच्छा रिजल्ट रहा है। विद्यालय का छात्रों ने गौरव बढ़ाया है।

सर्वोदय पब्लिक स्कूल टटीरी के प्रधानाचार्य अमित तेवतिया ने बताया विद्यालय का परिणाम शत प्रतिशत रहा है। पायल पंवार 96.4 प्राप्त विद्यालय को टाप किया। द्वितीय स्थान पर शाहनवाज त्यागी 96.2, तृतीय स्थान पर वंशिका गोयल 95.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। 18 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए। विद्यालय निदेशक महक सिंह हुड्डा मेधावियों का उत्साहवर्धन करते हुए उज्ज्वल उज्जवल भविष्य की कामना की।

शहीद मनवीर नेशनल स्कूल बली में मंगलवार को दसवीं के स्कूल टॉपर काजल को मिठाई खिलाकर खुशी जताई। काजल ने 92 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। इसी दौरान प्रबंधक पुरुषोत्तम पंवार ने छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। उन्होंने बताया कि स्कूल का रिजल्ट 100 प्रतिशत रहा।

chat bot
आपका साथी