लापरवाही के बीच व्यवस्था हो रही बेपटरी

जेएनएन बागपत। कोरोना वायरस लोगों की जान लेता जा रहा है लेकिन लोग लापरवाही से बाज नहीं आ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 09:51 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 09:51 PM (IST)
लापरवाही के बीच व्यवस्था हो रही बेपटरी
लापरवाही के बीच व्यवस्था हो रही बेपटरी

जेएनएन, बागपत। कोरोना वायरस लोगों की जान लेता जा रहा है, लेकिन लोग लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं। मोहल्लों और बस्तियों में हालत बदतर है। बच्चे चौकड़ी बनाकर खेलों का लुत्फ उठा रहे हैं। ऐसे माहौल में ये खेल और बाजारों में भीड़ खतरनाक हो सकते हैं। घर की चाहरदीवारी में रहकर ही कोरोना को हराया जा सकता है।

जिले में लाकडाउन का ठीक तरह से पालन नहीं हो रहा है। रात के क‌र्फ्यू का भी प्रशासन सख्ती से पालन नहीं करा रहा है। पुलिस-प्रशासन की ढिलाई के कारण जिले में कोरोना का प्रकोप तेजी के साथ फैला है। लापरवाही की वजह से लोगों की जान जाने का सिलसिला नहीं रुक पा रहा है। संक्रमितों में शनिवार को थोड़ी राहत पहुंची थी। इस दिशा में प्रशासन को अभी और ज्यादा सक्रिय रहने की जरूरत है। ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में लोग थोड़ा जागरूक हुए हैं, लेकिन ये ही लोग बाजारों में जाकर लापरवाह हो जाते हैं। इसी कारण लाकडाउन और रात्रि क‌र्फ्यू की व्यवस्था बेपटरी हुई है।

शहरी क्षेत्रों में उन मोहल्लों और बस्तियों में बुरा हाल है, जहां पर लोग घूम रहे हैं। मजमा लगाकर शतरंज और लूडो के खेलों पर बाजी लगाते हैं। ताश के पत्तों के खेल पर जब चौकड़ी जम जाती है, तो फिर वे भूल जाते हैं कोरोना भी है। ऐसी स्थितियां कोरोना वायरस फैलाने के लिए काफी अनुकूल हैं।

सीएमओ डा. आरके टंडन ने कहा कि जो लापरवाही बरत रहा है, उसे नुकसान उठाना पड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन तो अपना काम कर रहा है, लेकिन लोगों को भी जागरूक होना पड़ेगा।

--------

किराना की दुकानों पर

हो रही लापरवाही

किराना की दुकानों पर सुबह खरीदारी के समय नियमों की खूब धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। दुकानदारों की ओर से ग्राहक को शारीरिक दूरी का पालन नहीं कराया जा रहा है। इन हालात को काबू करना अब बहुत जरूरी हो गया है।

chat bot
आपका साथी