डीएम और विधायक ने खत्म कराया सचिवों का धरना

डीएम राज कमल यादव व भाजपा विधायक केपी मलिक ने पंचायत सचिवों का धरना व जूस पिलाकर खत्म कराया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 08:40 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 08:40 PM (IST)
डीएम और विधायक ने खत्म कराया सचिवों का धरना
डीएम और विधायक ने खत्म कराया सचिवों का धरना

बागपत, जेएनएन। डीएम राज कमल यादव व भाजपा विधायक केपी मलिक ने पंचायत सचिवों का धरना व जूस पिलाकर दो सचिवों का अनशन तुड़वाया। डीपीआरओ को छुट्टी पर भेजने तथा वरिष्ठ सहायक को रिलीव करने का आश्वासन मिलने पर आंदोलन खत्म हुआ।

डीपीआरओ पर मंत्री तथा अधिकारियों के नाम पर अवैध वसूली करने का आरोप लगाकर पंचायत सचिव 17 दिन से हड़ताल कर विकास भवन पर धरना दे रहे थे। पंचायत सचिव जौनी चौधरी तथा विकुल तोमर 11 दिन से अनशन पर थे। उनके निलंबन पर अड़े थे।

गुरुवार को डीएम राज कमल यादव व विधायक केपी मलिक की ग्राम विकास अधिकारी-ग्राम पंचायत अधिकारी समन्वय समिति के अध्यक्ष प्रमोद कुमार व महामंत्री प्रेम कुमार आदि पंचायत सचिवों से धरना खत्म करने को वार्ता हुई जो सफल रही। हालांकि डीपीआरओ बनवारी सिंह ने यह कहते रहे कि पंचायत सचिव अपना लाखों रुपये का गबन छिपाने को झूठे आरोप लगा रहे हैं।

डीएम तथा विधायक ने धरना और दो सचिवों जूस पिलाकर अनशन खत्म कराया। पंचायत सचिव प्रमोद कुमार ने कहा कि वरिष्ठ को गाजियाबाद के लिए रिलीव तथा निलंबन कराने व डीपीआरओ को तबादला होने तक अवकाश पर भेजने व पंचायत सचिवों व सफाई कर्मियों के खिलाफ प्रचलित कार्रवाई बिना दंड खत्म करने के आश्वासन पर धरना खत्म किया। सीडीओ रंजीत सिंह ने कहा कि धरना खत्म हो गया है। सही साबित हुई जागरण की खबर

दैनिक जागरण के 16 सितंबर के अंक में पंचायत सचिवों ने किया प्रदर्शन शीर्षक से प्रकाशित खबर में आज निकल सकता है हल तथा डीपीआरओ कार्यालय के एक कर्मी निलंबित हो सकते हैं तथ्य तथ्य दिए गए जो सही साबित हुए।

---

-मुझे अवकाश पर नहीं भेजा और न ऐसी बात मेरे संज्ञान में है। मैंने खुद कई दिन का अवकाश लिया है।

-बनवारी सिंह, डीपीआरओ

chat bot
आपका साथी