बुखार से युवती की मौत के बाद मोहल्ले को किया सैनिटाइज, कैंप लगाया

बुखार से युवती की मौत की खबर को दैनिक जागरण ने 26 अक्टूबर के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था। मौत की खबर का पता चलते ही स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया। मोहल्ले में पहुंचकर सैनिटाइज कराया और कैंप लगाकर लोगों का इलाज किया। डेंगू का लार्वा मिला है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:51 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:51 PM (IST)
बुखार से युवती की मौत के बाद मोहल्ले को किया सैनिटाइज, कैंप लगाया
बुखार से युवती की मौत के बाद मोहल्ले को किया सैनिटाइज, कैंप लगाया

जेएनएन, बागपत। बुखार से युवती की मौत की खबर को दैनिक जागरण ने 26 अक्टूबर के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था। मौत की खबर का पता चलते ही स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया। मोहल्ले में पहुंचकर सैनिटाइज कराया और कैंप लगाकर लोगों का इलाज किया। डेंगू का लार्वा मिला है।

बुखार लोगों की जान ले रहा है। डेंगू ने भी नींद उड़ाई हुई है। स्वास्थ्य विभाग कैंप लगाकर लोगों का इलाज तो कर रहा है, लेकिन फिर भी डेंगू और बुखार बेकाबू हो रहा है। गत सोमवार को शालीगराम मोहल्ले में बुखार से 21 वर्षीय युवती की मौत हो गई थी। दैनिक जागरण में 'जिले में बेकाबू हुआ बुखार और डेंगू, बढ़ रहा मौत का आंकड़ा' शीर्षक से खबर प्रमुखता प्रकाशित हुई। स्वास्थ्य विभाग ने खबर का संज्ञान लिया। मंगलवार को बागपत सीएचसी के अधीक्षक डा. विभाष राजपूत अपनी टीम के साथ मोहल्ले में पहुंचे। मृतका के घर पहुंचकर स्वजन से जानकारी ली। स्वजन ने बताया कि एक प्राइवेट डाक्टर के यहां इलाज कराया था, हालत में सुधार नहीं हुआ, जिसके बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां हालत बिगड़ गई थी, तीन दिन पूर्व मेरठ मेडिकल के लिए रेफर किया गया था। उपचार के दौरान वहीं पर सोमवार दिन मौत हो गई थी। अधीक्षक ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट देखी, जिसमें तेज बुखार के कारण प्लेटलेट्स कम होने की वजह बताया गया। मोहल्ले में कैंप लगाकर 65 मरीज देखे गए। 20 मरीज सर्दी, जुकाम ,बुखार से पीड़ित पाए गए। मलेरिया, डेंगू की रिपोर्ट निगेटिव रही, दो को टाइफाइड मिला है। मोहल्ले में गंदगी का अंबार लगा हुआ था। कई जगह डेंगू का लार्वा मिला है। एंटी लार्वा का छिड़काव कराया और रात में फागिग कराई गई है। डा. आदित्य अग्रवाल, डा. श्रवण गोस्वामी, लैब टेक्नीशियन अनिल कुमार, एएनएम श्यामवती सहित आशा एवं आंगनबाड़ी उपस्थित रहे।

---------

फतेहपुर पुट्ठी में 16 लोगों पाए गए टाइफाइड से पाजिटिव

--बागपत सीएचसी की ओर से फतेहपुर पुट्ठी गांव में हेल्थकैंप लगाया गया। यहां 117 मरीजों की जांच की गई। 70 मरीज सर्दी, जुकाम, बुखार से पीड़ित मिले। 16 मरीज टाइफाइड से ग्रस्त मिले। वहीं डेंगू और मलेरिया की रिपोर्ट निगेटिव आई है। डा. रामकुमार शर्मा, लैब टेक्नीशियन, धर्मेंद्र, एएनएम सुनीता, सीएचओ प्रीति आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी