वेस्ट में बेंच को अधिवक्ताओं ने हड़ताल रखकर किया प्रदर्शन

पश्चिमी उत्तर प्रदेश हाईकोर्ट बेंच संघर्ष समिति के आह्वान पर मंगलवार को अधिवक्ताओं ने कचहरी में हड़ताल रखकर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि पश््िचम उत्तरप्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना जरूरी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 05:56 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 05:56 PM (IST)
वेस्ट में बेंच को अधिवक्ताओं ने हड़ताल रखकर किया प्रदर्शन
वेस्ट में बेंच को अधिवक्ताओं ने हड़ताल रखकर किया प्रदर्शन

बागपत, जेएनएन। पश्चिमी उत्तर प्रदेश हाईकोर्ट बेंच संघर्ष समिति के आह्वान पर मंगलवार को अधिवक्ताओं ने हड़ताल रखी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर कचहरी परिसर में प्रदर्शन किया। इस संबंध में मेरठ में आयोजित मीटिग में बागपत के अधिवक्ताओं ने भाग लिया।

जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्येन्द्र खोखर के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने कचहरी परिसर में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार को सस्ता व सुलभ न्याय देने के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच बनानी चाहिए, क्योंकि यहां के अधिवक्ता लंबे समय से इस मांग को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष जयवीर सिंह तोमर ने कहा कि अधिवक्ताओं की मांग जनहित में है। पश्चिम उत्तर प्रदेश में बेंच स्थापना से मुकदमों का निस्तारण जल्दी होगा और आमजन के धन व समय की बचत होगी। महामंत्री महेंद्र कुमार बंसल का कहना है कि मांग पूरी होने तक संघर्ष जारी रहेगा। इस मौके पर अधिवक्ता मूलचंद यादव, देवेन्द्र आर्य, नरेन्द्र मान, इफ्तिखार हसन, योगेन्द्र शर्मा, आजाद धामा, जसपाल राणा, राशिद तस्लीम, योगेन्द्र कुमार, पवन शर्मा, अर्पित रूहेला, इन्द्र गिरि, रामकिशन सहरावत, लोकेन्द्र तोमर, नवीन ढाका, महेश तोमर, अजित सिंह, विक्की शर्मा, अमित तोमर, विक्रांत दुहुण आदि मौजूद रहे।

महायज्ञ में आहुतियां देने

अयोध्या जाएंगे शिक्षामित्र

जागरण संवाददाता, बागपत: मंगलवार को नगर में स्थित बीआरसी बागपत में शिक्षामित्रों की बैठक हुई। जिलाध्यक्ष राजेश पंवार ने कहा कि अयोध्या में 16 से 21 अक्टूबर तक महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा। यह महायज्ञ हनुमान गढ़ी के महंत राजूदास महाराज के द्वारा किया जा रहा है। महायज्ञ के माध्यम से पांच हजार दिवंगत शिक्षामित्रों की आत्मा की कामना की जाएगी। जिले के सभी शिक्षामित्र महायज्ञ में आहुतियां देने के लिए अयोध्या जाएंगे। महिला प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष सुनीता ने कहा कि सभी महिला शिक्षामित्र भी यज्ञ में आहुतियां देने जाएंगी। जिला संरक्षक बिजेंद्र भाटी, जिला मंत्री भरत शर्मा, जिला महासचिव सुधीर खोखर, उषा शर्मा, कोमल, राजेश शर्मा, वीरेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी